Create
Notifications

पिछले ऑक्शन में शामिल 3 खिलाड़ी जो इस आईपीएल ऑक्शन में नजर नहीं आएंगे

डेल स्टेन और मुशफिकुर रहीम
डेल स्टेन और मुशफिकुर रहीम
ANALYST

आईपीएल के हर सीजन से पहले एक ऑक्शन होता है और इसमें खिलाड़ियों के लिए बोली लगती है, जो खिलाड़ी टीमें खरीदना चाहती है उनके लिए बोली लगती है। छोटे ऑक्शन में जिसे मिनी ऑक्शन भी कहा जाता है, इसमें टीमें महज कुछ ही खिलाड़ियों को रिलीज करती हैं। वहीं मेगा ऑक्शन में सभी की नजरें कुछ खास खिलाड़ियों पर होती है। इस साल आईपीएल से पहले मिनी ऑक्शन होना है। ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिनका प्रदर्शन टीम की जरूरत के हिसाब से नहीं था।

यह भी पढ़े: 3 बड़े खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल ऑक्शन में इस साल अपना नाम नहीं भेजा

इस बार रिलीज किये गए खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 1097 खिलाड़ी ऑक्शन में नजर आएंगे और इन खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। इस बार ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी भी नजर आएंगे , जिन्हें उनकी टीमों द्वारा रिलीज कर दिया गया है। स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, केदार जाधव, क्रिस मॉरिस, हरभजन सिंह और ग्लेन मैक्सवेल सहित कई अन्य खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा होंगे। इस बार रिलीज किये गए खिलाड़ियों में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं , जो इस आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे। ये सभी खिलाड़ी पिछले ऑक्शन का हिस्सा थे।

पिछले ऑक्शन में शामिल 3 खिलाड़ी जो इस आईपीएल ऑक्शन में नजर नहीं आएंगे

#3 मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम
मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के अनुभवी और सफल विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक मुशफिकुर रहीम ने इस बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम नहीं भेजा है। रहीम इससे पहले 13 बार ऑक्शन में शामिल हो चुके हैं लेकिन उन्हें कभी किसी भी टीम ने नहीं खरीदा, जो अपने आप में एक हैरानी की बात है। रहीम एक शानदार विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ सालों में बांग्लादेश के लिए सभी प्रारूपों में बेहतर कर रहे हैं। लगातार अनसोल्ड रहने के कारण इस बार रहीम ने ऑक्शन में शामिल नहीं होने का फैसला लिया।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now