Create
Notifications

IPL Records - 3 खिलाड़ी जिनके बारे में आपको शायद ही पता होगा कि उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेला 

डर्क नैन्स अपने साथी खिलाड़ियों के साथ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए 
डर्क नैन्स अपने साथी खिलाड़ियों के साथ विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए 
Prashant

चेन्नई सुपर किंग्स यकीनन व्यापक रूप से इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा कामयाब और पसंद की जाने वाली टीमों में से एक है। चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो आईपीएल में जिस भी सीजन का हिस्सा रहे हैं, उस सीजन प्लेऑफ तक जरूर पहुंचे हैं। इसके पीछे टीम, तथा मैनेजमेंट की शानदार रणनीति है।

चेन्नई आईपीएल की दूसरी सबसे कामयाब टीम है। इस टीम ने तीन बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। इस टीम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये अपने स्क्वाड में ज्यादा फेरबदल नहीं करते हैं और खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाते हैं।

किसी भी टीम के अच्छे प्रदर्शन के पीछे खिलाड़ियों के साथ-साथ कप्तान की भी अहम भूमिका होती है और चेन्नई के लिए यह बात पूरी तरह से सत्य है। एमएस धोनी की कप्तानी में यह टीम बिलकुल ही अलग नजर आती है और धोनी के बिना इस टीम का प्रदर्शन साधारण हो जाता है। चेन्नई के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है और दर्शकों के जेहन में उनका शानदार प्रदर्शन अभी भी है। हालाँकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो इस टीम के लिए खेले मगर दर्शकों को वो शायद ही याद हों।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जो अपने पूरे वनडे करियर में एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए

इसी बात को ध्यान में रखते हुए कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले लेकिन दर्शकों को शायद ही याद हों :

#3 नुवान कुलासेकरा

नुवान कुलासेकरा
नुवान कुलासेकरा

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 2011 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ डेब्यू किया था। कुलासेकरा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि चेन्नई के पास नई गेंद से गेंदबाजी करने के लिए एल्बी मोर्कल मौजूद थे।

कुलासेकरा ने आईपीएल में मात्र 6 मैच चेन्नई के लिए खेले और 5 विकेट अपने नाम किये। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 10 रन देकर 2 विकेट लेना था। कुलाशेखरा आईपीएल में आखिरी बार 2012 में खेले थे और इसके बाद दोबारा कभी उन्हें मौका नहीं मिला।

#2 अभिनव मुकुंद

अभिनव मुकुंद 
अभिनव मुकुंद

तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट में 10,000 से भी ज्यादा रन और नाबाद तिहरा शतक जमाने वाले अभिनव मुकुंद अपने शानदार घरेलू प्रदर्शन को दूसरी जगह नहीं दोहरा पाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए 7 टेस्ट मैच खेलने वाले मुकुंद को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण जल्द ही टीम से बाहर कर दिया गया।

2008 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने इस लोकल बॉय को टीम में शामिल किया था। हालाँकि मुकुंद ने चेन्नई के लिए केवल दो मैच खेले और मात्र बल्लेबाजी करते हुए उन्हें मात्र 1 गेंद खेलने का मौका मिला। इस सीजन के बाद चेन्नई ने उनसे नाता तोड़ लिया।

#1 डर्क नैन्स

डर्क नैन्स
डर्क नैन्स

200 में साउथ अफ्रीका में हुए आईपीएल के दौरान चेन्नई के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले डर्क नैन्स ने उस सीजन चेन्नई के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। साउथ अफ्रीका की उछाल भरी पिचों का फायदा उठाते हुए नैन्स ने 13 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किये थे। चेन्नई के लिए खेलते हुए नैन्स धोनी के विकेट टेकिंग गेंदबाज थे और उन्होंने कई मौकों पर अपने कप्तान के भरोसे को सही भी साबित किया है। उन्होंने आईपीएल में चेन्नई के अलावा आरसीबी और दिल्ली के लिए भी खेला हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...