COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनका करियर ऋषभ पंत की वजह से शुरू होने से पहले ही समाप्त हो सकता है 

टॉप 5 / टॉप 10
26.55K   //    06 Mar 2019, 14:31 IST

Image result for rishabh pant

क्रिकेट अक्सर कुछ खिलाड़ियों के लिए तो भाग्यशाली साबित होता है, जबकि कुछ खिलाड़ी प्रतिभा होने के बावजूद टीम से बाहर हो जाते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल जैसे विकेटकीपर-बल्लेबाज थे जिन्हें एम एस धोनी के टीम में होने की वजह से बाहर बैठना पड़ा था।

वर्तमान समय में ऋषभ पंत भी धोनी के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं। दिल्ली के 21 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में बहुत प्रभावित किया है और अब उनकी वजह से कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है। तो आज हम जानेंगे तीन ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के बारे में जिनका करियर ऋषभ पंत की वजह से शुरू होने से पहले ही समाप्त हो सकता है:

#3. संजू सैमसन 

Related image

केरल के 24-वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले काफी समय से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सैमसन ने सिर्फ 19 साल की उम्र में 2013 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। 

जबकि पिछले सीज़न में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 137.8 की स्ट्राइक रेट से 15 मैचों में 3 अर्धशतकों सहित 441 रन बनाए थे। उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए 2018 में सैमसन को इंडिया ए के लिए खेलने का मौका मिला। जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी शामिल होने का मौका मिला लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

इससे पहले सैमसन ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपना पदार्पण किया था। अपने करियर के इस एकमात्र अन्तर्रष्ट्रीय मैच में  उन्होंने 19 रन बनाए और उसके बाद से उनकी टीम में वापसी नहीं हुई। जिसका मुख्य कारण था ऋषभ पंत का लगातार शानदार प्रदर्शन।

आईपीएल सीज़न 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम में बरकरार रखा है, और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...