3 खिलाड़ी जिनका फ्लॉप प्रदर्शन भारतीय टीम के T20 World Cup जीतने के सपने को तोड़ सकता है

Neeraj
टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहला मैच आयरलैंड से खेलेगी (photo: ICC)
टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहला मैच आयरलैंड से खेलेगी (photo: ICC)

India Team may lose T20 World Cup 2024 because of these players: टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण का बिगुल बज चुका है और अब तक 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी और यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जायेगा।

टीम इंडिया पिछली बार 2007 यानी टी20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन संस्करण में चैंपियन बनी थी, उसके बाद से मेन इन ब्लू को हर बार निराशा ही मिली है। हालाँकि, इस बार टीम इंडिया का स्क्वाड काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण भी है, जिसकी वजह से रोहित की सेना को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

हालाँकि, टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे मौजूद हैं जिनकी वजह से शायद एक बार फिर से भारत का टी20 चैंपियन बनने का अधूरा रह जायेगा। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे।

ये हैं वो 3 खिलाड़ी जिनकी वजह से टीम इंडिया का T20 World Cup जीतने का सपना टूट सकता है

3. रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा गेंदबाज के दौरान (photo: ICC)
रविंद्र जडेजा गेंदबाज के दौरान (photo: ICC)

बाएं हाथ के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की गिनती टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में होती है। जडेजा ने 2009 में अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेला था। अब खेले 22 मैचों में वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने 25.19 की औसत से 21 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, बल्लेबाजी में जडेजा सिर्फ 95 रन ही बना पाए हैं। जडेजा का टी20 फॉर्मेट में हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है।

2. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जो इस बार टूर्नामेंट में उपकप्तान की भी भूमिका में नजर आएंगे। आईपीएल 2024 में बतौर खिलाड़ी इस सीजन में उनका प्रदर्शन किस तरह का रहा था, इसके बारे में तमाम फैंस अच्छे से वाकिफ हैं।

भले ही बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में उनका बल्ला चला था लेकिन टूर्नामेंट के इतिहास में वह कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं। पांड्या 16 मैचों में सिर्फ 213 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में 13 विकेट हासिल किए हैं।

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आउट होने के बाद (photo: ICC)
रोहित शर्मा आउट होने के बाद (photo: ICC)

रोहित शर्मा कप्तान होने के साथ-साथ टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। उनसे टीम को एक मजबूत शुरुआत की उम्मीद रहेगी, लेकिन अगर वह सस्ते में निपट जाते हैं तो इससे पूरी टीम पर दबाव बनेगा। उनका हालिया फॉर्म भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह हिटमैन के बल्ले से ज्यादा रन ना निकलना भी थी। बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में रोहित का बल्ला शांत रहा था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now