Create

3 खिलाड़ी जिनके दो वनडे शतकों के बीच सबसे अधिक समय का अंतर रहा 

इस लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल हैं
इस लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम शामिल हैं
reaction-emoji
·
Neeraj

टी20 के बाद वनडे फॉर्मेट दर्शकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला प्रारूप है। हर साल काफी सारे खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीमों की ओर से खेलते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करते हैं। हालांकि बेहद कम खिलाड़ी ही ऐसे होते हैं जो अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये अपनी जगह टीम में पक्की करने में सफल हो पाते हैं।

कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर के डेब्यू मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए कुछ मैचों के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। टीम में जगह बनाने के बाद भी हर खिलाड़ी को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है तभी वह आगे चल कर एक महान खिलाड़ी बनता है। एकदिवसीय फॉर्मेट में कुछ खिलाड़ी अपनी बढ़िया फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाते हैं।

इसी वजह से कई मौकों पर उन्हें एक शतक जड़ने के बाद अगला शतक बनाने में सालों का समय लगा। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जिनके वनडे दो वनडे शतकों के बीच सबसे ज्यादा सालों का अंतर रहा है।

जानिए वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं जिनके दो वनडे शतकों के बीच रहा है सबसे ज्यादा सालों का अंतर

#3 स्टीव टिकोलो (केन्या)

स्टीव टिकोलो (Image - Espn)
स्टीव टिकोलो (Image - Espn)

केन्या के पूर्व ऑलराउंडर स्टीव टिकोलो ने अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक मार्च 1999 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेलते हुए ढाका के मैदान पर जड़ा था। इस मैच में टिकोलो ने 106* रन बनाये थे और इस बल्लेबाज की शतक की बदौलत केन्या ने बांग्लादेश को 8 विकेट से मात दी थी।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ने के लिए 7 साल 239 दिनों का समय लगा। टिकोलो ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक नवंबर 2006 में बरमूडा के खिलाफ खेलते हुए बनाया था। मोम्बसा में खेले गए इस मुकाबले में टिकोलो ने 98 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली थी।

#2 ग्लेन टर्नर (न्यूजीलैंड)

ग्लेन टर्नर (Image - Espn)
ग्लेन टर्नर (Image - Espn)

न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज ग्लेन टर्नर ने अपने 41 मैचों के एकदिवसीय करियर में कुल तीन शतक बनाये थे। टर्नर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जून 1975 में भारत के खिलाफ खेलते हुए मैनचेस्टर के मैदान पर जड़ा था। इस मुकाबले में उन्होंने नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के बल्ले से उनके करियर का तीसरा शतक 7 साल 279 दिनों के बाद निकला था जो उन्होंने मार्च 1983 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए लगाया था। इस मुकाबले में टर्नर ने 140 रन बनाये थे।

#1 एंडी फ्लावर (जिम्बाब्वे)

एंडी फ्लावर (Image - Espn)
एंडी फ्लावर (Image - Espn)

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर ने फरवरी 1992 में श्रीलंका के खिलाफ खेले मैच में अपना वनडे डेब्यू किया था। इस मैच में फ्लावर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 115 रन बनाये थे। लेकिन फ्लावर के बल्ले से वनडे का दूसरा शतक 8 साल 241 दिनों बाद आया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक अक्टूबर 2000 में श्रीलंकाई टीम के विरुद्ध खेलते हुए जड़ा। इस मैच में फ्लावर ने नाबाद 120 रनों की पारी खेली थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...