Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 ऐसे भारतीय क्रिकेटर जिन्हें शायद अगले आईपीएल में कोई भी टीम न खरीदे

  • इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:01 IST

Enter caption

आईपीएल क्रिकेट की ऐसी प्रतियोगिता है, जिसके जरिए हर साल कई युवा खिलाड़ी हमारे सामने अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाते हैं। वहीं दुनिया की सभी क्रिकेट टीमों में शामिल दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हैं। इस टूर्नामेंट का क्रेज क्रिकेट फैन्स में खिलाड़ियों की नीलामी के समय से ही शुरू हो जाता है कि उनकी पसंदीदा फ्रेंचाइजी किन क्रिकेटरों को अपनी टीम में शामिल करेगी।

आईपीएल के 12 सालों के इतिहास को अगर हम उठाकर देखेंगे, तो उनमें केवल मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के ही खिलाड़ियों ने अपनी टीमों के साथ इंसाफ किया है। यह दोनों ही टीमें तीन-तीन बार इस खिताब को जीत चुकी हैं। जबकि एक दिन बाद आईपीएल के 12वें सीजन का फाइनल खेला जाना है, तो उसमें भी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की ही भिड़ंत होनी है। ऐसे में यह बात तो तय है कि इन दोनों टीमों में से कोई टीम चौथी बार इस खिताब को जीतेगी। जिसके बाद यह सीजन खत्म हो जाएगा।

इस सीजन में बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ हमने कई ऐसे खिलाड़ियों को देखा, जिनका प्रदर्शन लगातार गिरता चला गया और अब तो यह संभावना भी लगाई जा रही है कि इन क्रिकेटरों को आईपीएल की अगली नीलामी में शायद ही कोई फ्रेंचाइजी खरीदे।

आज हम आपको ऐसे ही तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको लेकर यह संभावना लगाई जा रही है कि शायद ही इन्हें अगले सीनज में कोई फ्रेंचाइजी खरीदन में दिलचस्पी दिखाए, जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी-

यूसुफ पठान

Yusuf Pathan

यूसुफ पठान को जिसके लिए जाना जाता है, वह उसे साबित करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। केकेआर की तरफ से खेलते हुए तो पूर्व में इस खिलाड़ी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है लेकिन हैदराबाद की ओर से पठान का प्रदर्शन फ्लॉप ही रहा है। यूसुफ पठान ने इस सीजन में हैदराबाद की ओर से 10 मैच खेले और उनमें उन्होंने 13.33 के औसत से मात्र 40 रनों का योगदान दिया। यही नहीं उन्होंने गेंदबाजी से भी ऐसा कोई कमाल करके नहीं दिखाया है, जिसके बल पर यह कहा जा सके कि उन्हें अगले सीजन में यह टीम रिटेन कर सकती है या फिर कोई अन्य फ्रेंचाइजी उनके प्रति अपना झुकाव दिखा सकती है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि 36 साल के इस क्रिकेटर का आईपीएल करियर भी खत्म होने की कगार पर है। 

1 / 3 NEXT
Published 11 May 2019, 17:06 IST
Advertisement
Fetching more content...