Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के फाइनल में पहुंचने के पांच प्रमुख कारण

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.74K   //    10 May 2019, 16:25 IST

Enter caption

आईपीएल का 12वां सीजन रोमांच से भरपूर रहा है। इस सीजन में भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया हो लेकिन मुंबई इंडियंस ने अपने शानदार प्रदर्शन से यह बता दिया है कि वो भी किसी से कम नहीं। यह टीम अब अंकतालिका में सबसे ज्यादा अंकों के साथ शीर्ष पर है।

यही नहीं मुंबई इंडियंस ने क्वालिफायर के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को शानदार तरीके से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसका मतलब यह है कि मुंबई इंडियंस या तो इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर घर ले जाएगी या फिर फाइनल मैच हारकर दूसरे नंबर पर रहेगी। मुंबई इंडियंस के साथ सबसे खास बात यह है कि हर सीजन की तरह ही इस बार भी मुंबई इंडियंस ने शुरुआत थोड़ी धीमी की थी लेकिन फिर ऐसी रफ्तार पकड़ी कि सीधा फाइनल में जगह बना ली।

आज हम आपको मुंबई इंडियंस की टीम की सफलता से जुड़े पांच कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बल पर उन्होंने पहले प्लेऑफ में जगह बनाई और उसके बाद सीधे फाइनल का टिकट कटाया। जानिए उन पांच कारणों के बारे में-

खिलाड़ियों की नीलामी में चालाकी

Jayant Yadav

मुंबई इंडियंस की सफलता का सबसे बड़ा कारण यह है कि नीलामी के दौरान यह फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के चयन में भी चालाकी बरतती है। जैसे इस बार टीम में शामिल किए गए क्विंटन डी कॉक ने इस टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है। क्विटंन इस बार के सीजन में मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा 500 रन बनाए हैं। इससे पहले यह बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलता था।

वहीं दूसरा पक्ष जयंत यादव के साथ जुड़ा है। जयंत यादव को भले ही टीम की ओर से सीमित मैच खेलने का अवसर मिला हो लेकिन उन्होंने अपने आपको बखूबी साबित किया है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस का अपने पूर्व के खिलाड़ियों को अपने पास रखना, सबसे बेहतरीन फैसला था। क्योंकि इन्हीं खिलाड़ियों की बदौलत ही मुंबई इंडियंस तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस का यह पहलू उसे इस सीज़न के फाइनल में शामिल कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...