Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019 : मुंबई इंडियंस के 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें आरसीबी अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी

  • आरसीबी इस सीजन अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर रही
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:58 IST

Virat Kohli
Virat Kohli

आईपीएल का 12वां सीजन अपने अंतिम मोड़ पर पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट में शामिल आठ टीमों में से चार टीमें जहां प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं, तो वहीं चार टीमें बाहर हो चुकी हैं। जिन टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई है, उनमें दो टीमें तो ऐसी हैं, जो आईपीएल के 11 साल के इतिहास में 3-3 बार चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त कर चुकी हैं।

हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और एम.एस. धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की। आईपीएल के इतिहास को उठाकर अगर देखा जाए, तो यह दोनों टीमें हर बार सबसे मजबूत नजर आई हैं। जबकि इनके अलावा एक टीम ऐसी भी है, जिससे हर बार यह उम्मीद की जाती है कि वो प्लेऑफ में जगह बनाकर ट्राफी जीतकर ले जाएगी। वो टीम है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

इस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलयर्स और मोईन अली जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं फिर भी यह हर बार फ्लॉप शो दिखाकर बाहर हो जाती है। हालांकि आरसीबी में अगर मुंबई इंडियंस के ये तीन दिग्गज खिलाड़ी शामिल होते, तो यह टीम जरूर चैंपियन बन सकती थी। आज हम आपको मुंबई के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी भी अपनी टीम में शामिल करना चाहती रही होगी।

जेसन बेहरेनडॉर्फ

Jason Behrendorf

आरसीबी के विराट की सेना में कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन उन्हें एक ऐसे तेज गेंदबाज भारी कमी खली है, जो पॉवरप्ले में उन्हें विकेट दिला सके। उमेश यादव का पिछला सीजन तो काफी अच्छा रहा था लेकिन इस बार वह ऐसा करने में विफल रहे थे और आरसीबी के टूर्नामेंट से बाहर होने की यह सबसे बड़ी वजह रही। ऐसे में अगर उनके पास मुंबई के बेहरेनडॉर्फ जैसा कोई खिलाड़ी होता, तो शायद आरसीबी उलटफेर कर सकती थी।

बेहरेनडॉर्फ ने इस सीजन में मुंबई की तरफ से पांच मैच खेले हैं और उनमें 8 के इकॉनमी रेट से 5 विकेट लिए हैं। ऐसे में विराट कोहली बेहरेनडॉर्फ जैसे बांए हाथ के तेज गेंदबाज को अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहेंगे, जिससे वह आगे के खेल में लाजवाब प्रदर्शन कर सकें।

1 / 3 NEXT
Published 08 May 2019, 15:47 IST
Advertisement
Fetching more content...