Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच के लिए 3 संभावित उम्मीदवार

  • भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए बीसीसीआई की तरफ से आवेदन मंगाए गए हैं
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:56 IST

मोहम्मद कैफ 
मोहम्मद कैफ 

भारतीय क्रिकेट में इन दिनों सपोर्टिंग स्टाफ में फेरबदल की खबरें सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के साथ ही पूरे सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल खत्म हो चुका है और इनकी जगह पर नई नियुक्तियां हो सकती हैं।

फील्डिंग कोच के लिए भी कई आवेदन आ रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज़ के दौरे को देखते हुए पुराने कोचिंग स्टाफ के कार्यकाल में 45 दिनों की बढ़ोत्तरी कर दी है।

यह भी पढ़े: 4 खिलाड़ी जिन्होंने भारत के लिए कभी वनडे खेला था लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे

ऐसे में ये देखना सबसे ज्यादा दिलचस्प होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए फील्डिंग कोच के रूप में किसकी नियुक्ति की जा सकती है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बेहतरीन फील्डरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के रूप में चुने जा सकते हैं:

#1 जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स
जोंटी रोड्स

विश्व क्रिकेट के सबसे महान और सर्वश्रेष्ठ फील्डर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स की फील्डिंग का कोई जवाब ही नहीं था। रोड्स ने अपनी फील्डिंग के बूते क्रिकेट जगत में महान खिलाड़ियों में अपना स्थान बनाया। वो अपनी फील्डिंग के दम पर मैच बदलने का माद्दा रखते थे।

जोंटी रोड्स को भले ही संन्यास लिए हुए काफी समय बीत गया हो लेकिन आज भी सबसे खतरनाक फील्डरों में उनका नाम सबसे ऊपर लिया जाता है। 

रोड्स ने इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच के रूप में भी कई सालों तक काम किया है। जोंटी रोड्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच के रूप में आवेदन किया है। उनकी काबिलियत को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 26 Jul 2019, 15:03 IST
Advertisement
Fetching more content...