3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में मौका नहीं मिलेगा

केन रिचर्डसन-कोहली
केन रिचर्डसन-कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की वह टीम है जिसमें हर आईपीएल सीजन के लिए शानदार खिलाड़ी आते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में इस बार भी बढ़िया खिलाड़ियों की खेप है। धाकड़ खिलाड़ी होने के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में एक बार भी ख़िताब नहीं जीत पाई। यूएई में इस साल होने वाले आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैन्स को काफी उम्मीदें होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिताबी जीत की उम्मीद की जा सकती है।

विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, आरोन फिंच जैसे शानदार बल्लेबाजों से सजी इस टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का बेहतरीन मिश्रण नजर आता है। बड़ा स्कोर बनाने और बड़ा स्कोर हासिल करने में इस टीम के बल्लेबाज सक्षम हैं। इन सबके बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सभी खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता। इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में कई बढ़िया खिलाड़ी आए हैं, इनमें से सभी कोई मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। अंतिम ग्यारह में श्रेष्ठ टीम खिलाने के बाद बेंच स्ट्रेंथ में भी धाकड़ खिलाड़ी इस टीम के पास हैं। मजबूत स्कॉड होने की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें मौका नहीं मिलेगा। ऐसे ही तीन खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 खिलाड़ी जिन्हें मौका नहीं मिलेगा

पवन देशपांडे

पवन देशपांडे
पवन देशपांडे

कर्नाटक से खेलने वाले पवन देशपांडे को इस सीजन के लिए आईपीएल में बीस लाख की राशि में खरीदा गया है। घरेलू क्रिकेट में अन्दर-बाहर होते रहने वाले इस खिलाड़ी में क्षमता की कोई कमी नहीं है। मौका मिलने पर यह स्पिनर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर सकता है लेकिन आरसीबी की टीम में पहले से ही कई दिग्गज और बड़े नाम शामिल हैं इसलिए इस युवा को शायद मौका नहीं मिलेगा। देशपांडे को बेंच स्ट्रेंथ के साथ ही देखे जाने की सम्भावना काफी ज्यादा है।

केन रिचर्डसन

केन रिचर्डसन
केन रिचर्डसन

इस खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2016 का आईपीएल खेला था। इस बार डेल स्टेन और इसुरु उडाना के होने से उन्हें मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश के दौरान उनके नाम 107 मैच में 127 विकेट हैं। इसके अलावा नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के रूप में तीन भारतीय तेज गेंदबाज भी टीम में हैं।

जोश फिलिप

जोश फिलिप
जोश फिलिप

यह खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 तूफ़ान है। रिचर्डसन की तरह उनको भी अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि चार विदेशी खिलाड़ियों के लिए आरोन फिंच, एबी डीविलियर्स का नाम पहले से ही शामिल है। उनके अलावा एक विदेशी ऑल राउंडर टीम में होगा इसलिए बचे हुए एक स्थान के लिए कई खिलाड़ियों में मुकाबला रहेगा, ऐसे में फिलिप को मौका मिओना मुश्किल है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now