Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 कारण क्यों भारतीय टीम में अंबाती रायडू की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए 

टॉप 5 / टॉप 10
2.08K   //    15 Apr 2019, 13:06 IST

Enter caption

इस समय सबको आईसीसी वर्ल्ड कप का इंतज़ार है, जिसकी शुरुआत मई में होगी। ये क्रिकेट के इतिहास का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। वर्ल्ड कप अपने 12वें संस्करण में प्रवेश करने जा रहा है, जो इस बार इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाना है। इस वर्ल्ड कप में 10 टीम आपस में ट्रॉफ़ी के लिए मुक़ाबला करेंगी। ये टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फ़ॉर्मेट में खेला जाएगा, लीग मैच के बाद ये नॉक आउट फ़ॉर्मेट नें बदल जाएगा। 

भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड 4 ऐसी टॉप टीम हैं जिनसे इस मेगा इवेंट को जीतने की उम्मीद की जा रही है। इन 4 टीमों का मौजूदा फ़ॉर्म सबसे बेहतर है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो टीम मैनेजमेंट ने चौथे नंबर की बल्लेबाज़ी के लिए करीब 8 से 10 विकल्प को आज़माया है। अब इन्हें 2 खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना है। सबसे पसंदीदा विकल्प के तौर पर ऋषभ पंत और अंबाती रायडू में से किसी एक को चुना जाएगा।

अगर पिछले कुछ साल के प्रदर्शन की बात करें तो नंबर-4 की पोज़ीशन के लिए अंबाती रायडू, ऋषभ पंत से एक कदम आगे नज़र आते हैं। फिर भी हमें ऐसा लगता है कि पंत को वर्ल्ड कप में मौका मिलना चाहिए। हम यहां ऐसी 3 वजहों पर चर्चा कर रहे हैं जिसके आधार पर हम ये कह सकते हैं कि वर्ल्ड कप टीम सेलेक्शन के दौरान नंबर-4 के लिए पंत को रायडू से ऊपर तरजीह दी जानी चाहिए।


#3 ऋषभ पंत टीम इंडिया के बैक-अप विकेटकीपर हैं

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर होंगे। अगर किसी वजह से माही चोटिल हो जाएं तब भारत को एक भरोसेमंद विकेटकीपर की ज़रूरत होगी। अगर ऐसा होता है तब ऋषभ पंत का नाम ज़ेहन में सबसे पहले आएगा। विकेटकीपिंग के मामले में पंत एक बेहतर विकल्प हैं। टेस्ट क्रिकेट में पंत ने भारत के लिए 2 स्टंपिंग और 40 कैच अपने नाम किए हैं। वहीं रायडू का इस्तेमाल एक भरोसेमंद विकेटकीपर के तौर पर नहीं किया जा सकता।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...