Create
Notifications

AUS vs IND: 3 कारणों से रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज के लिए बाद में चुना गया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय टीम के लिए इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुश्किलें कम नहीं होगी। खासकर टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के चले जाने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ही टीम का सहारा होंगे। रोहित शर्मा को पहले तीनों प्रारूप की टीमों से बाहर रखा गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम के लिए शामिल कर लिया गया। सीमित ओवर प्रारूप में दोनों सीरीज खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेंगे। इसके लिए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए बाद में रवाना होंगे। फ़िलहाल वह अपनी चोट को ठीक करने में लगे हुए हैं।

रोहित शर्मा को चोटिल मानकर बीसीसीआई ने तीनों प्रारूप की टीम घोषित करते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया था। इसके कुछ दिनों बाद ही बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे की टेस्ट टीम में शामिल करने की जानकारी प्रदान की। हालांकि उनकी चोट के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं होने के बाद भी टीम में पहले शामिल नहीं किया गया लेकिन विराट कोहली के तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलने की जानकारी के बाद बोर्ड ने उनको शामिल किया। रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए शामिल करने के पीछे भी कारण हैं, उनके बारे में यहाँ बताया गया है।

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शामिल करने के कारण

उछाल में नहीं घबराते

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया की पिचों में उछाल होता है, ऐसे में भारतीय टीम के पास उछाल को पसंद करने वाला खिलाड़ी होना चाहिए था। रोहित शर्मा की चोट के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं होने के बाद भी उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया। बोर्ड को भी पता है कि रोहित शर्मा को कंगारू गेंदबाजों की उछाली वाली गेंदों से ख़ास फर्क नहीं पड़ेगा। पूरी तरह फिट नहीं होने पर भी उन्हें इस वजह से शामिल किया गया है। रोहित शर्मा की यूसेपी में यह कारक आता है।

1 / 3 NEXT
Published 17 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now