Create
Notifications

3 कारण जिनकी वजह से श्रेयस अय्यर टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम हैं 

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर
ANALYST

मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट के कारण पूरी सीरीज तथा बाद में आईपीएल 2021 से बाहर होने वाले श्रेयस अय्यर अब फिट होकर मैदान में वापसी की तैयारी में हैं। अय्यर ने हाल ही में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि मैं आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए दिखूंगा। अय्यर की वापसी भारत के लिए भी काफी अहम है क्योंकि टी20 विश्व कप के लिहाज से यह बल्लेबाज भारत के लिए मध्यक्रम में बहुत ही अहम भूमिका निभाएगा तथा इनके आने से अन्य खिलाड़ियों को भी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले श्रेयस अय्यर की रिकवरी चयनकर्ताओं के लिए अच्छा सिरदर्द है। इस समय मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए भारत के पास कई विकल्प मौजूद हैं लेकिन निश्चित तौर पर टीम मैनेजमेंट बड़े टूर्नामेंट में अनुभवी खिलाड़ियों को ही प्राथमिकता देना चाहेगा। आईपीएल का दूसरा चरण अय्यर के लिए खुद को एक बार फिर साबित करने का अच्छा मौका होगा और इसके बाद टी20 विश्व कप के लिए उनकी दावेदारी पूरी तरह से मजबूत हो जाएगी। इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनकी वजह से श्रेयस अय्यर टी20 विश्व कप में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

3 कारण जिनकी वजह से श्रेयस अय्यर टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम हैं

#3 मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी

श्रेयस अय्यर का यह पहला टी20 विश्व कप होगा
श्रेयस अय्यर का यह पहला टी20 विश्व कप होगा

श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी से बल्लेबाजी लाइनअप को भारी मजबूती मिलेगी। कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर एक मजबूत मध्यक्रम बनाते हैं, जो अपने दिन किसी भी गेंदबाजी लाइनअप पर हावी होने में सक्षम हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल में भी मध्यक्रम में ही खेलते हैं और उनके पास जबरदस्त काबिलियत है। अय्यर के आने से भारत को बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी और इससे टीम को फायदा होगा।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now