COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शुभमन गिल के 19 साल की उम्र में विराट कोहली से बेहतर होने के 3 कारण

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.66K   //    14 Feb 2019, 15:09 IST

शुभमन गिल

शुबमन गिल ने भारत के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली का स्थान लिया क्योंकि भारतीय कप्तान को श्रृंखला के अंतिम 2 एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया था।

हालांकि शुभमन गिल अपने पहले दौरे में खेले गए 2 मैचों में ज़्यादा प्रभावित करने में असफल रहे, लेकिन विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में इस युवा खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए कहा था की जब वह 19 वर्ष के थे, तब वह शुभमन गिल के 10% भी नहीं थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में गिल को भारत के लिए खेलते हुए देखने वाले प्रशंसकों को लग रहा होगा कि यह कोहली द्वारा बनाई गई कोई कहानी है। हालाँकि, इस लेख में, हम कोहली के बयान का समर्थन करने वाले कुछ कारणों पर नज़र डालेंगे।


# 3 शुभमन गिल का अंडर -19 विश्व कप में विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन था

कोहली अंडर-19 टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए

विराट कोहली और शुभमन गिल दोनों ने अंडर -19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रशंसकों और चयनकर्ताओं की नजरों में आए थे। हालांकि अगर हम दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन की तुलना करते हैं, तो हम देखेंगे कि गिल ने वास्तव में अंडर-19 विश्व कप में कोहली की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया।

वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2008 अंडर -19 विश्व कप में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए 47 की औसत से 235 रन बनाए थे। दूसरी ओर, शुभमन गिल ने 2018 अंडर -19 विश्व कप में 124.50 की बेहतर औसत से 372 रन बनाए। इसके अलावा गिल को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाज़ा गया था।

विराट कोहली ने 2008 के अंडर 19 विश्व कप में सिर्फ एक शतक लगाया था, वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल ने 2018 के अंडर 19 विश्व कप में एक शतक और तीन अर्दशतक लगाए थे ।

इस प्रकार अपने क्रिकेट करियर के पहले चरण में शुभमन गिल, कोहली की तुलना में एक बेहतर बल्लेबाज बनकर उभरे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...