Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: भारतीय खिलाड़ियों के तीन ऐसे रिकॉर्ड जो आने वाले समय में शायद ही टूटे 

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 26, 2019
Sep 26, 2019 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

क्रिकेट जगत में रोज न जाने कितने रिकॉर्ड बनते हैं और रोज न जाने कितने रिकॉर्ड टूटते हैं। इस क्रिकेट इतिहास में तीन ऐसे बड़े रिकॉर्ड भी हैं, जो भारतीयों खिलाड़ियों के नाम है और इन रिकॉर्ड को तोड़ पाना बेहद मुश्किल है।

भारतीय खिलाड़ियों के बनाये गए ये तीन रिकॉर्ड इतने गजब हैं कि इनके लिए कहा जा सकता है कि यह आने वाले समय में शायद ही टूटेंगे।

दरअसल, इन तीन रिकॉर्ड का टूटना काफी मुश्किल लगता है। अगर अगले 100 साल से पहले इनमें से कोई भी रिकॉर्ड टूटता है, तो यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी हैरानी की बात होगी।

तो आइये बात करते हैं भारतीय खिलाड़ियों के उन तीन दिलचस्प रिकॉर्ड के बारे में:

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज

# अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों के शतक का रिकॉर्ड:

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत से क्रिकेटरों ने शतक लगाए हैं, लेकिन सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसा है, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाया है और उस खिलाड़ी का नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है।

सचिन ने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में मिलाकर 100 शतक लगाये हैं। सचिन ने अपना 100वां शतक 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। हालांकि उनके इस 100वें शतक के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। सचिन के नाम ये रिकॉर्ड होने के साथ सबसे ज्यादा मैन ऑफ़ द मैच प्राप्त करने का रिकॉर्ड भी है। उनके इस तरह के यह शानदार रिकॉर्ड आने वाले युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

 

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...