Hindi Cricket News: महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज- रिपोर्ट

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था, जिसकी वजह से वह भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। वहीं इस समयावधि के पूरे होने के बाद भी टीम में उनकी वापसी को लेकर रहस्य बरकरार है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया और अब महेंद्र सिंह धोनी को लेकर मुंबई मिरर की ओर से एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

मुंबई मिरर के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी ने अभी क्रिकेट से अपने ब्रेक पर विस्तार करने का फैसला लिया है, जिसकी वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज और विजय हजारे ट्रॉफी में शामिल नहीं हो सकेंगे। इस रिपोर्ट के हिसाब से धोनी के क्रिकेट में वापसी और उनकी संन्यास के फैसलों पर अटकलें अब नवंबर तक के लिए बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने चुने वर्ल्ड क्रिकेट के चार सबसे शानदार बल्लेबाज, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

गौरतलब है कि धोनी अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं और अब वह नवंबर तक क्रिकेट से दूरी बनाकर रखेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में भारत के उभरते हुए खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा रहा है। भले ही पंत अभी तक मिले मौकों को पूरी तरह से भुना नहीं सके हों लेकिन अभी एक दिन पहले ही दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए ऋषभ पंत को ही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने विश्वकप के खत्म होने के बाद भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाकर भारतीय आर्मी को अपनी सेवाएं देने का फैसला लिया था, जिसके बाद वह 15 दिन कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात थे। वहीं चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से यह कहकर बाहर रखा था कि वह टीम के चयन के दौरान मौजूद नहीं थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now