Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: शाहिद अफरीदी ने चुने वर्ल्ड क्रिकेट के चार सबसे शानदार बल्लेबाज, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

ANALYST
न्यूज़
6.91K   //    22 Sep 2019, 13:23 IST

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने ट्विटर के जरिए बड़ा ऐलान किया है। दरअसल अफरीदी ने ट्विटर पर आस्क लाला (#AskLala) नाम से एक सवाल-जवाब सेशन शुरू किया था। इसमें उनके एक फैन ने उनसे वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाजों के बारे में पूछा था। अपने फैन के उस ट्वीट का जवाब देते हुए अफरीदी ने वर्ल्ड क्रिकेट के चार शानदार बल्लेबाजों का चयन किया है। 

इस सेशन के दौरान एक फैन ने शाहिद अफरीदी से पूछा था, ‘मौजूदा खिलाड़ियों में आपके चार सबसे पसंदीदा बल्लेबाज कौन हैं?’ जिस पर शाहिद अफरीदी ने जवाब देते हुए कहा है, ‘विराट कोहली, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और जो रूट वर्ल्ड क्रिकेट के चार सबसे दिग्गज बल्लेबाज हैं।’ इसके साथ ही फैन ने उनसे विराट कोहली और बाबर आजम में से बेहतर खिलाड़ी को चुनने के लिए भी कहा था।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी ने चुना वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतर कप्तान

वहीं फैन के इस सवाल पर अफरीदी ने मना करते हुए कहा है कि कोहली और बाबर दोनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाज हैं। गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली की 52 गेंदों पर खेली गई 72 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी के बाद शाहिद अफरीदी ने उन्हें बधाई दी थी। साथ ही ट्वीट कर उनकी जमकर तारीफ भी की थी। 

आपको बता दें कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (54.21) के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली (50.85) का टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में औसत 50 से ज्यादा का है। हालांकि विराट कोहली ने जहां 71 टी20 मैचों में यह औसत हासिल किया है। वहीं बाबर आजम ने यह उपलब्धि मात्र 30 टी20 मैचों में ही हासिल की है। इससे अलग हाल ही में संपन्न हुई एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सात पारियों में 110.57 की औसत से 774 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...