Create
Notifications

3 रिलीज किये गए खिलाड़ी जो हमें IPL 2022 में दूसरी टीमों की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं 

श्रेयस अय्यर और डेविड वॉर्नर को रिटेन नहीं किया गया है
श्रेयस अय्यर और डेविड वॉर्नर को रिटेन नहीं किया गया है
Prashant Kumar

क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL) में सभी टीमों की ने 30 नवंबर को अपने द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया था। इस दौरान कई फ्रेंचाइजी ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को खुद के साथ बनाये रखा, वहीं कुछ बड़े नामों को रिलीज भी कर दिया गया। रिटेंशन प्रक्रिया के बाद अब सभी की नजर मेगा ऑक्शन और दो नई टीमों के द्वारा ऑक्शन से पहले चुने गए तीन खिलाड़ियों पर है। देखना दिलचस्प होगा कि नई टीमों द्वारा किन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले ही चुन लिया जायेगा।

रिलीज किए गए खिलाड़ियों में बहुत ही बड़े-बड़े और स्टार खिलाड़ियों की फौज शामिल है, जिसमें कुछ नाम तो कप्तानी का करने का दम भी रखते हैं और कुछ खिलाड़ी कप्तानी कर चुके हैं। कई टीमों को अपने लिए एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है, जो टीम की कमान संभाल सके। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो IPL 2022 में कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं।

3 रिलीज किये गए खिलाड़ी जो हमें IPL 2022 में दूसरी टीमों की कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं

#3 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने कप्तान के रूप में काफी अच्छे आंकड़े दर्ज किये हैं
डेविड वॉर्नर ने कप्तान के रूप में काफी अच्छे आंकड़े दर्ज किये हैं

आईपीएल में सबसे बेहतरीन और निरंतर विदेशी बल्लेबाज की बात करें तो इसमें डेविड वॉर्नर का नाम सबसे ऊपर आता है। वॉर्नर काफी सालों तक सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलने के बाद आखिरकार उनसे अलग हो गए हैं। वॉर्नर इस फ्रेंचाइजी के कई सीजन तक कप्तान भी थे और आईपीएल 2021 के शुरूआती मैचों में भी उन्होंने कमान संभाली थी, लेकिन बाद में उनसे कप्तानी की जिम्मेदारी ले ली गई। कप्तानी और बल्ले के साथ खराब प्रदर्शन की वजह से वॉर्नर को रिलीज कर दिया गया है। हालांकि यह बल्लेबाज हालिया समय में जबर्दस्स्त लय में दिख रहा है और आईपीएल में कप्तानी का अनुभव भी है। ऐसे में जरूर कुछ फ्रेंचाइजी वॉर्नर को अपने कप्तान के विकल्प में रूप देख रही होंगी।

#2 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर पिछले कई साल से आईपीएल में खेल रहे हैं। श्रेयस अय्यर 2020 तक तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान थे, लेकिन चोट ने उन्हें 2021 के सीजन में कप्तानी से दूर कर दिया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर को लेना तो चाहती थी, लेकिन कप्तानी ऋषभ पंत के पास ही रखना चाहता था, ऐसे में माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर ने खुद ऑक्शन में उतरने का फैसला किया। अय्यर ने बतौर कप्तान दिल्ली को काफी सफलता दिलाई है और उनके ऑक्शन में आने से कई टीमें इस युवा खिलाड़ी में अपना कप्तान तलाश रही होंगी। वहीं हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी अय्यर को कप्तान के रूप में चुनने में विचार कर रही है। देखना होगा कि आगे चलकर अय्यर किस टीम की बागडोर संभालेंगे।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल ने भी फ्रेंचाइजी के द्वारा खुद से रिलीज किये जाने की मांग की थी और यह खिलाड़ी भी अब ऑक्शन में नजर आएगा। राहुल का बतौर बल्लेबाज प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन में बहुत ही शानदार रहा है और उन्होंने दो सीजन तक पंजाब की कप्तानी भी की है। राहुल भले ही कप्तानी में पंजाब को कुछ खास सफलता न दिला पाए हों लेकिन दूसरी टीम में अच्छे खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन को लीड करते हुए, वह जरूर सफलता हासिल कर सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि लखनऊ फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपनी टीम में चुनना चाहती है और उन्हें कप्तान बनाने को देख रही है। हालाँकि अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन यह बात तो पूरी तरह से तय हैं कि वह जरूर किसी ना किसी टीम की बागडोर संभालते हुए नजर आएंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...