Create
Notifications

3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिन्हें फैंस लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में देखना चाहते हैं 

इन दिग्गजों ने भारत की उपलब्धियों में अपना अहम योगदान दिया है
इन दिग्गजों ने भारत की उपलब्धियों में अपना अहम योगदान दिया है
reaction-emoji
Ayushman Chaudhary

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का दूसरा सीजन शुरू होने में कुछ ही समय रह गया है। ALS के द्वारा शुरू की गयी इस लीग ने अपने पहले संस्करण में ही दुनिया भर में अपनी पहचान बना ली थी। जनवरी के महीने सात दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 3 टीमों ने हिस्सा लिया था। पहले संस्करण में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif), डैरेन सैमी ( Darren Sammy), मिस्बाह उल हक़ (Misbah ul Haq), ब्रेट ली (Brett Lee), केविन पीटरसन (Kevin Pietersen), जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) जैसे दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुए थे, पहले संस्करण की विजेता वर्ल्ड जायंट्स बनी थी।

सितम्बर से शुरू हो रहे दूसरे संस्करण के लिए एक बार फिर से दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ियों का खेलना तय हो चुका है। पहले सीजन नजर ना आने वाले पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग भी दूसरे सीजन नजर आएंगे। इतने दिग्गज खिलाड़ियों के होने के बावजूद इस लीग की लोकप्रियता अभी भी हर भारतीय दिल तक नहीं पहुंची है और इसका सबसे बड़ा कारण है कुछ प्रमुख दिग्गजों का अभी शामिल न होना। आज हम ऐसे ही संन्यास ले चुके 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें दर्शक लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में देखना चाहते हैं।

इन 3 दिग्गजों को दर्शक लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में शामिल होते देखना चाहते हैं

#3 सचिन तेंदुलकर

अपने सौवें शतक के दौरान सचिन तेंदुलकर
अपने सौवें शतक के दौरान सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की दीवानगी भारतीय फैंस के बीच सभी को पता है। तेंदुलकर ने 2 दशकों तक भारतीय क्रिकेट की सेवा की है और 3 भारतीय पीढ़ियों को अपना शागिर्द बनाया है। हिन्दुस्तान की वो जनता जिन्हे क्रिकेट से कोई लगाव ही नहीं है उन्हें भी ये पता है कि सचिन भारतीय क्रिकेट के लिया क्या हैं। ऐसे में सचिन की कमी साफ़ तौर पर दर्शकों को इस लीग में महसूस होती है।

सचिन ने अपने संन्यास के बाद कई मैच खेले हैं। उन्होंने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज भी खेली और विदेशों में भी जाकर खास मुकाबले खेले। ऐसे में दर्शक उन्हें इस लीजेंड्स लीग में खेलते हुए देखना चाहते हैं। अगर सचिन इस लीग में खुद को शामिल करते हैं तो इस लीग की लोकप्रियता निश्चित तौर पर बढ़ेगी।

#2 युवराज सिंह

युवराज सिंह को भारतीय फैंस जरूर देखना पसंद करेंगे
युवराज सिंह को भारतीय फैंस जरूर देखना पसंद करेंगे

युवराज सिंह पहले संस्करण के दौरान अपने बच्चे के जन्म के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे और दूसरे संस्करण के लिए भी उनके शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है। पिछले साल हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सभी ने युवराज का जलवा देखा था और फैंस चाहते हैं कि भारत में आयोजित हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में युवराज भी अपना जलवा दिखाएँ।

#1 गौतम गंभीर

संन्यास के बाद गौतम गंभीर मैदान में नजर नहीं आये हैं
संन्यास के बाद गौतम गंभीर मैदान में नजर नहीं आये हैं

गौतम गंभीर ने लगभग 12 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेला और संन्यास लेने के बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। गौतम गंभीर सीमित ओवर क्रिकेट के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और इतने सालों बाद उन्हें खेलते हुए देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी उपहार से कम नहीं होगा।

गंभीर अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं और उनका ये रवैया उनके खेल में भी भरपूर दिखता है। उनका खेलने का अंदाज ही उन्हें दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनाता है। अगर गंभीर इस लीग के में खुद को शामिल करते हैं तो दर्शकों को यह काफी पसंद आएगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...