Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वर्ल्ड कप के 3 जबरदस्त छक्के जिसे भारतीय फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
SENIOR ANALYST
Modified 22 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

क्रिकेट (Cricket) के किसी भी फॉर्मेट में चौके-छक्कों का काफी महत्व होता है। अगर आपको तेजी से रन बनाने हैं तो फिर छक्के लगाने पड़ेंगे। कई बल्लेबाजों को इसमें महारत हासिल होती है तो कई खिलाड़ी उतने छक्के नहीं लगा पाते हैं।

सर डोनाल्ड ब्रेडमैन को क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन अपने क्रिकेट करियर में 35, 000 से भी ज्यादा रन बनाने के बावजूद वो महज 6 ही छक्के लगा पाए। समय बदलने के साथ खेल बदला और खिलाड़ियों के खेलने का तरीका भी बदल गया। धीरे-धीरे समय बीतने के साथ खिलाड़ी ज्यादा आक्रामक हो गए और सीमित ओवरों के खेल में सिक्सर आम बात हो गई।

ये भी पढ़ें: "दिग्गज का चौंकाने वाला बयान, कहा कम कीमत की वजह से स्टीव स्मिथ आईपीएल से पहले चोटिल हो सकते हैं"

अगर हम भारतीय फैंस के नजरिए से देखें तो कई खिलाड़ियों ने शानदार छक्के लगाये हैं जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में भारतीय खिलाड़ियों के 3 शानदार छक्कों के बारे में बताएंगे जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं।

वर्ल्ड कप में 3 जबरदस्त छक्के जिसे भारतीय फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं

3. 2007 में डरबन में युवराज सिंह

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह ने पहले टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। 2007 के पहले टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के उन 6 छक्कों को कौन भूल सकता है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लगाए थे। युवराज सिंह से पहले 3 बल्लेबाज एक ओवर में 36 रन बना चुके थे। लेकिन इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने किसी भी ऐसे तेज गेंदबाज के गेंद पर 6 छक्के नहीं मारे थे जो कि एक मजबूत टीम का रेगुलर तेज गेंदबाज हो।

युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर 6 गेंदों पर 6 छक्के ऐसे लगाए मानो कि वो कोई साधारण गेंदबाज हों। स्टुअर्ट ब्रॉड को समझ नहीं आ रहा था कि वो कहां गेंदबाजी करें। युवराज ने उनकी गेंद को स्टेडियम की हर दिशा में सीमा रेखा के पार पहुंचाया। ब्रॉड अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन उस समय युवराज की बल्लेबाजी को देखकर लग रहा था कि ब्रॉड चाहे जहां गेंदबाजी करें युवराज सिंह 6 छक्के लगाकर ही रहेंगे।

Advertisement

भारत ने 2007 का पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया लेकिन युवराज के वो 6 छक्के आज भी भारतीय फैंस के जेहन में ताजा हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में खरीदकर शायद उनकी टीमों ने गलती कर दी है

1 / 3 NEXT
Published 22 Feb 2021, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now