आईपीएल में मजबूत संभावित प्लेइंग इलेवन वाली 3 टीमें

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

आईपीएल का इस साल होने वाला सीजन काफी अलग होने वाला है। बंद दरवाजों के बीच बिना दर्शकों के मैच होंगे। आईपीएल में मैदान भी अलग होंगे और वातावरण सहित तमाम चीजें इस बार अलग होगी। तैयारियों के लिहाज से टीमों को उतना समय शायद नहीं मिला हो लेकिन खिलाड़ी अपने हिसाब से बढ़िया तैयारी की कोशिश भी कर रहे हैं। आईपीएल का आगाज सितम्बर में होगा जो अंजाम तक नवम्बर में पहुंचेगा। इस बार टूर्नामेंट बिलकुल अलग ही देखने को मिलेगा।

बड़े मैदानों पर जीत की गारंटी भी उसी टीम की होगी जिसने पास मजबूत अंतिम एकादश होगी। फॉर्म में रहने वाले खिलाड़ियों से उम्मीदें हर टीम को रहेगी। बल्लेबाजी से ज्यादा दबाव गेंदबाजी के दौरान रहता है लेकिन इस बार बड़े मैदानों के कारण मामला उल्टा भी हो सकता है। दर्शक नहीं होने से खिलाड़ियों के लिए एक अलग अनुभव होगा और मैदान बिलकुल खाली दिखेगा। जीत भी उसी की होगी जो अच्छा खेलेगा और अच्छी टीम मैदान पर उतारेगा। पुराना ट्रेंड खत्म हो सकता है और नई टीम भी खिताब हासिल कर सकती है। इन सबके बीच आठ टीमों में से टॉप तीन टीमों की संभावित प्लेइंग एकादश की बात की जा सकती है। इस आर्टिकल में टॉप तीन प्लेइंग एकादश की बात की गई है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

आईपीएल में टॉप 3 संभावित प्लेइंग एकादश

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली इस टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी का शानदार मिश्रण है। दोनों विभाग का तालमेल भी काफी अच्छा है। तीन बार खिताबी जीत दर्ज करने वाली इस टीम से एक बाद फिर सभी को काफी उम्मीदें हैं। इस टीम के हर एक खिलाड़ी में विलक्ष्ण क्षमता है इसलिए टीम का जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है।

मजबूत सम्भावित एकादश: शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, सैम करन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, दीपक चाहर।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

चार बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस में हर बार बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार भी टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद सभी करेंगे। इस टीम के पास हर विभाग में बेहतरीन खिलाड़ियों की खेप मौजूद है।

सम्भावित एकादश: क्विंटन डी कॉक, क्रिस लिन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

सबसे ज्यादा बढ़िया खिलाड़ी शायद दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में हैं। युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम में टॉप क्रम से लेकर मध्यक्रम और निचले क्रम तक बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में भी विश्व के कुछ दिग्गज इसमें शामिल है। इस बार टीम काफी आगे जा सकती है।

सम्भावित एकादश: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, ऋषभ पन्त, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now