Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जन्मदिन विशेष: टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा द्वारा बनाए गए 3 अदभुत रिकॉर्ड

Aके
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 25 Jan 2019, 20:27 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का जन्म 25 जनवरी 1988 को गुजरात मे हुआ। वह भारत के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। वह अपनी मजबूत रक्षात्मक तकनीक के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। हाल ही में सम्पन्न ऑस्ट्रेलिया का दौरा उनके लिए शानदार रहा था।

उनके जन्मदिन के अवसर पर नजर डालते हैं उनके 3 अदभुत रिकॉर्ड पर जो उन्हें टेस्ट का मास्टर बनाते हैं:

# 3 टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज

Australia

पुजारा टेस्ट के सभी पांच दिनों में बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज और कुल नौवें खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट में पुजारा ने यह कीर्तिमान बनाया।

टेस्ट के पहले दिन की पहली गेंद पर केएल राहुल के आउट होने के बाद पुजारा बल्लेबाजी करने आए। बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन सिर्फ 11.5 ओवर ही फेंके जा सके। जिस पर भारत का स्कोर 17/3 था और पुजारा 8 रन बनाकर वापस लौटे। दूसरे दिन सिर्फ 21 ओवरों का खेल हो सका, जिसमें भारत का स्कोर 74/5 था और पुजारा 47 रन बनाकर डटे हुए थे। तीसरे दिन भारतीय टीम 172 रनों पर सिमट गई।पुजारा ने पहली पारी में सर्वाधिक 52 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम चौथे दिन के दूसरे सत्र में 352 रन बनाने में कामयाब रही।

चौथे दिन के तीसरे सत्र में पुजारा शिखर धवन के आउट होने के बाद क्रीज़ पर आए 2 रन पर नाबाद वापस लौटे। अंतिम दिन पुजारा ने केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी करने आये। और 22 रन के स्कोर में आउट हुए। मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। पुजारा के नाम यह कीर्तिमान स्थापित होगया।

एमएल जयसिम्हा सबसे पहले यह कारनामा करने वाले भारतीय बल्लेबाज थे। उनके बाद रवि शास्त्री यह उपलब्धि हासिल की। दिलचस्प बात यह है कि इन तीनों बल्लेबाजों ने यह रिकॉर्ड कोलकाता के ईडन गार्डन में बनाए हैं।

1 / 3 NEXT
Published 25 Jan 2019, 20:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit