Create

3 भारतीय टीम के खिलाड़ी जिन्हे अच्छे प्रदर्शन के बावजूद केंद्रीय अनुबंध नहीं मिला 

सूर्यकुमार यादव और इशान किशन
सूर्यकुमार यादव और इशान किशन
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 की अवधि के लिए अपनी केंद्रीय अनुबंध की लिस्ट जारी कर दी है। इस केंद्रीय अनुबंध में चार श्रेणियां हैं, जैसे ग्रेड ए +, ग्रेड ए, ग्रेड बी और ग्रेड सी।

यहाँ उन खिलाड़ियों का उल्लेख किया गया है, जिन्हें इस केंद्रीय अनुबंध की अलग-अलग श्रेणियों में शामिल किया गया है।

ग्रेड A+ (7 करोड़): विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ग्रेड A (5 करोड़): रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या।

ग्रेड B (3 करोड़): रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल।

ग्रेड C (1 करोड़): कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

कई शानदार खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर ग्रेड में बढ़ोत्तरी भी हुयी है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी शामिल हुए, जिन्हें पहली बार केंद्रीय अनुबंध मिला है। हालांकि पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए शानदार पप्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जिन्हें केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

3 भारतीय टीम के खिलाड़ी जिन्हे अच्छे प्रदर्शन के बावजूद केंद्रीय अनुबंध नहीं मिला

#3 इशान किशन

इशान किशन
इशान किशन

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने अपने पहली मैच में निडर होकर ताबड़तोड़ बल्लेबजी की थी। किशन को लंबे समय के बाद घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद डेब्यू का मौका मिला था। अपनी पहली पारी में उन्होंने 192.8 की शानदार स्ट्राइक रेट से सिर्फ 32 गेंदों में 56 रन बनाये थे। किशन इस सीजन टी20 विश्व कप के मद्देनजर भारतीय टीम में लगातार खेलते हुए दिख सकते हैं । ऐसे में इन्हें केंद्रीय अनुबंध ना मिलना थोड़ा हैरानी भरा है।

#2 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

पिछले दो सालों में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में रनों का अंबार लगाने वाले सूर्यकुमार यादव को काफी लंबे इंतजार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने का मौका मिला था। सूर्यकुमार ने तीन टी20 मैचों में 185.42 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाये और टीम के लिए खेलते हुए तेजी से रन बनाने का काम किया। सूर्यकुमार जिस निरंतरता से रन बना रहे हैं, वह जल्द ही भारत की वनडे टीम में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को केंद्रीय अनुबंध ना मिलना थोड़ा हैरानी भरा है।

#1 टी नटराजन

टी नटराजन
टी नटराजन

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए वनडे और टी20 में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले टी नटराजन का नाम भी केंद्रीय अनुबंध लिस्ट में नहीं है। आईपीएल 2020 में सनराइज़र्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 और वनडे में डेब्यू का मौका मिला था। उस दौरे पर नटराजन ने वनडे और टी20 को मिलाकर कुल 8 विकेट चटकाए थे। नटराजन भारत के लिए लगातार खेल रहे हैं और ऐसे में इनको केंद्रीय अनुबंध मिलना बहुत ही हैरानी वाली बात है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...