Create
Notifications

3 टीमें जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज लक्ष्य का पीछा किया

भारतीय टीम का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है
भारतीय टीम का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है
ANALYST

यूएई में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अब अपने आखिर पड़ाव पर पहुंच रहा है। जैसे-जैसे ये कारवां आगे की तरफ बढ़ता जा रहा है, रोमांच अपने चरम पर है। यहां अब टीमों के बीच सुपर-12 के राउंड में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जबरदस्त प्रतिस्पर्धा दिख रही है। इंग्लैंड और पाकिस्तान ने तो पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, लेकिन दूसरी तरफ दोनों ही ग्रुप से बचे हुए 2 स्थानों के लिए एक साथ कई टीमें कतार में लगी हुई हैं।

सेमीफाइनल में जगह बनाने की होड़ के बीच टीमों के बीच कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, तो कुछ मैच पूरी तरह से आसान नजर आए। इस टी20 वर्ल्ड कप में एक से एक रोमांचक मैच देखे गए तो कुछ मैच पूरी तरह से एकतरफा साबित हुए। इस दौरान किसी टीम ने बड़े रन के अंतर से जीत हासिल की है तो किसी टीम ने काफी गेंद बाकी रहते अपनी झोली में जीत डाली है।

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कई बार टीमों ने छोटे लक्ष्य या फिर नेट रन रेट को ध्यान में रखते हुए बड़ी तेजी के साथ रनों का पीछा करते हुए के बड़ी जीत दर्ज की और कुछ ऐसा ही हमें भारत और स्कॉटलैंड के बीच हुए मुकाबले में देखने को मिला। भारत ने बहुत ही तेजी से टारगेट को सफलतापूर्वक हासिल किया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइये नजर डालते हैं उन 3 टीमों पर जिन्होंने सबसे तेज लक्ष्य का पीछा किया :

3 टीमें जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज लक्ष्य का पीछा किया

#3 भारत (6.3 ओवर) बनाम स्कॉटलैंड, 2021

केएल राहुल ने एक ताबड़तोड़ पारी खेली
केएल राहुल ने एक ताबड़तोड़ पारी खेली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में भारत को एक बड़ी जीत दर्ज की जरूरत थी ताकि टीम अपना नेट रन रेट बेहतर कर पाए और हुआ भी कुछ ऐसा ही। इस मैच में भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे स्कॉटलैंड 85 रन बनाकर आउट हो गयी। जवाब में भारत के लिए उनके ओपनर्स ने तेज शुरुआत दिलाई। इस दौरान केएल राहुल एक अलग ही अंदाज में दिखे और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया। राहुल ने 19 गेंद में 50 रन तथा रोहित ने 16 गेंद में 30 रन बनाये।

राहुल और रोहित के आउट होने के बाद विराट और सूर्यकुमार ने भारत को और कोई झटका नहीं लगने दिया तथा 6.3 ओवर में ही 86 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए वर्ल्ड कप इतिहास का तीसरा सबसे तेज लक्ष्य का पीछा किया।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now