Create

ऋषभ पंत द्वारा की गई 3 चीजें जो बाद में ट्रेंड बन गईं 

पिछले कुछ समय से पंत भारत के लिए एक अहम खिलाड़ी के तौर पर टीम का हिस्सा बने हुए हैं
पिछले कुछ समय से पंत भारत के लिए एक अहम खिलाड़ी के तौर पर टीम का हिस्सा बने हुए हैं
reaction-emoji
·
Neeraj

मौजूदा समय में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गिनती दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में होती है। पंत ने कई मौकों पर अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये टीम को मुश्किल परिस्थितियों में भी जीत दिलाने का कारनामा किया है। यही वजह है कि उनकी लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है।

बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ विकेटकीपिंग करते हुए टीम की जीत में अपना पूरा योगदान देते हुए नजर आते हैं। विकेट के पीछे पंत हमेशा चुलबुली हरकतें करते हुए नजर आते हैं जिसे फैन काफी ज्यादा पसंद करते हैं। वर्तमान समय में बाएं हाथ का ये बल्लेबाज सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक है। हर मैच में पंत कुछ ऐसी चीज़ें कर देते हैं जो आगे चलकर एक ट्रेंड के रूप में अपनी जगह बना लेती हैं। इस आर्टिकल में हम पंत द्वारा की 3 चीज़ों की बात करेंगे जो बाद में ट्रेंड बन गईं।

ऋषभ पंत की ये 3 चीजें ट्रेंड बन गईं

#3 ऋषभ पंत की एथलेटिक किप-अप

Having watched it live now for the first time, I can say that the Rishabh Pant HBK style kip up after falling off is box office, and he probably knows it.#INDvsSA https://t.co/poAmSFm0fN

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि ऋषभ पंत एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और विकेटों के पीछे वह हमेशा चुस्त और तेज दिखाई देते हैं। विकेटकीपिंग करने के दौरान कई मौकों पर पंत को एथलेटिक किप-अप करते हुए देखा गया है और पंत जब भी इसे करते हैं तो काफी सफाई से करते हैं। आपको बता दें कि एथलेटिक किप-अप को WWE सुपरस्टार शॉन माइकल्स भी करते थे और उसके बाद से ये काफी प्रचलित हुआ था।

एथलेटिक किप-अप में जमीन पर लेटे व्यक्ति को एक झटके में पैरों के सहारे वापिस खड़ा होना होता है। पंत की किप-अप को फैंस के बीच काफी पसंद किया जाता है। भले ही टीवी स्क्रीन पर जब पंत एथलेटिक किप-अप करते हैं तो हमें ये काफी आसान दिखाई देता है लेकिन पंत ने इसको सफाई से करने के लिए जिम में काफी अभ्यास किया होगा।

#2 एक हाथ से छक्के लगाना

ऋषभ पंत (Image - Espn)
ऋषभ पंत (Image - Espn)

ऋषभ पंत जब भी बल्लेबाजी करते हुए शानदार लय में होते हैं तब उनको शांत रख पाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं रहता है। पंत के तरकश में हर किस्म के शॉट मौजूद हैं लेकिन उनका सबसे पसंदीदा शॉट है एक हाथ से छक्का लगाना। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज स्पिनरों और तेज दोनों तरह के गेंदबाजों के खिलाफ एक हाथ से छक्के लगाना बेहद पसंद करता है और ये उनका ट्रेडमार्क शॉट बन चुका है।

युवा खिलाड़ियों के बीच ये शॉट काफी प्रचलित हो गया है और सोशल मीडिया पर भी इस शॉट के कई वीडियो पहले ही वायरल हो चुके हैं। अभी हाल में ही द हंड्रेड 2022 टूर्नामेंट में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और साउदर्न ब्रेव के बीच खेले गए मुकाबले में आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी करते हुए एक हाथ से छक्का जड़ा था। इस शॉट को देखकर कमेंटेटर्स ने पंत का जिक्र भी किया था और बताया कि इस शॉट का अविष्कार उनके द्वारा हुआ है।

#1 पंत का रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी करते हुए "कम ऑन ऐश, कम ऑन ऐश" कहना

Can’t wait for this combo.. come on ash.. come on ash.. come on ash.. @ashwinravi99 & @RishabhPant17 https://t.co/43NAIKErXx

ऋषभ पंत मौजूदा समय में भारतीय टीम के सबसे चुलबुले और शरारती खिलाड़ियों में से एक हैं। अक्सर वो अपने साथी खिलाड़ियों और विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ मस्ती-मजाक करते हुए नजर आते हैं। विकेटकीपिंग करते हुए भी ये खिलाड़ी शांत नहीं रहता है और गेंदबाजों का हौसला बढ़ाने के लिए उनको अलग-अलग नामों से पुकारता रहता है। पंत की ये सब बातें स्टंप माइक के जरिये दर्शक भी सुनकर मजा लेते है।

2018-19 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तब पंत को ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी करते हुए प्रोत्साहित करने के लिए "कम ऑन ऐश, कम ऑन ऐश" कहते हुए कई बार सुना गया था। पंत का ये अंदाज़ प्रशंसकों को भी बेहद पसंद आया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...