3 मौके जब विराट कोहली अहम आईसीसी इवेंट के मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए 

विराट कोहली आउट होकर पवेलियन जाते हुए
विराट कोहली आउट होकर पवेलियन जाते हुए

क्रिकेट हो या फिर कोई और खेल, समर्थकों को हमेशा ही बड़े खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की आस रहती है। कई बार कुछ खिलाड़ी साधारण मौकों पर अच्छा करते हैं लेकिन अहम इवेंट्स के मुकाबलों में फ्लॉप साबित हो जाते हैं। हालांकि अच्छा खिलाड़ी वही होता है,जो बड़े मुकाबलों में निखर कर शानदार प्रदर्शन करता है। क्रिकेट में हमने अक्सर यह देखा है कि कुछ बल्लेबाज अहम मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए योगदान देते है लेकिन कई बार बड़े बल्लेबाज अहम मुकाबलों में फ्लॉप भी होते हैं और उन्हें फैंस के गुस्से का शिकार भी होना पड़ता है।

विराट पिछले कुछ समय में कई बार अहम आईसीसी के टूर्नामेंट मैचों में फ्लॉप साबित हुए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 मौकों का जिक्र करने जा रहे हैं, जब विराट अहम आईसीसी इवेंट के मुकाबले में फ्लॉप रहे।

3 मौके जब विराट कोहली अहम आईसीसी इवेंट के मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए

#3 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021

आउट होकर वापस जाते हुए विराट कोहली
आउट होकर वापस जाते हुए विराट कोहली

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले सभी को उम्मीद थी कि विराट कोहली इस बड़े मुकाबले में एक बड़ी पारी खेलकर अपने शतकों के सूखे को खत्म करेंगे। पहली पारी में कोहली ने इसकी झलक भी दी लेकिन वो 44 रन बनाकर जेमिसन का शिकार बने। दूसरी पारी में जब भारत को विराट की बल्लेबाजी की सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वह 13 रन बनाकर एक बार फिर जेमिसन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

#2 आईसीसी विश्व कप सेमीफइनल, 2019

कोहली को बोल्ट ने अपना शिकार बनाया था
कोहली को बोल्ट ने अपना शिकार बनाया था

2019 में खेले गए विश्व कप के सेमीफइनल में भारत की हार की कड़वी यादें आज भी दर्शकों के दिमाग में जिन्दा हैं। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड कि टीम को 239 रन पर ढेर करने के बाद सभी को लगा था कि भारत आसानी से फाइनल में प्रवेश करेगा लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को हार मिली और सबसे ज्यादा निराश टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले से किया। विराट इस अहम मुकाबले में महज 1 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए।

#1 आईसीसी विश्व कप सेमीफइनल, 2015

विराट कोहली का अहम विकेट मिचेल जॉनसन ने लिया था
विराट कोहली का अहम विकेट मिचेल जॉनसन ने लिया था

2015 विश्व कप में भारतीय टीम का पूरे टूर्नामेंट जबरदस्त प्रदर्शन रहा था लेकिन टीम सेमीफइनल में विफल हो गयी थी। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 329 रन का लक्ष्य दिया। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को अपने सबसे अहम बल्लेबाज विराट कोहली से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन कोहली मात्र 1 रन बनाकर मिचेल जॉनसन की गेंद पर हैडिन को कैच थमा बैठे। भारत को इस मैच में 95 रन से हार मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now