Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 मौके जब खिलाड़ियों ने ऑन एयर दिए विवादित बयान

  • क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत जल्द अपना आपा खो देते हैं
  • इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों द्वारा दिए गए विवादित बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी थी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Mar 2020, 19:59 IST

फोटो सोर्स - ट्विटर
फोटो सोर्स - ट्विटर

क्रिकेट के खेल ने हमेशा से खेल भावना को बनाए रखकर मैदान मे उतरने का संदेश दिया है। हालांकि लगातार बढ़ते मुकाबले को देखकर कभी-कभी इस खेल मे भी हमें कुछ मतभेद देखने को मिल जाते हैं।

जरूरी नहीं है कि हर बार खिलाड़ियों के बीच लड़ाई ही हो, कई बार किसी अच्छे खिलाड़ी की लय तोड़ने के लिए भी दूसरी टीम के खिलाड़ी कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कई बार मैदान के बीच खिलाड़ियों ने अपनी सीमा लांघ कर कुछ ऐसी बातें मुकाबले के समय बोली हैं जिन्हें लाइव टीवी पर प्रसारित किया गया है और उसके बाद उन्हें प्रशंसकों के काफी गुस्से का सामना करना पड़ा है और क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं।

कई बार ऐसे मौके आते हैं जब खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ जाते हैं हालांकि हम उन्हें टीवी पर ऐसा करते हुए नही देख पाते परंतु कई ऐसे मौके भी बने हैं जब लाइव टीवी पर खिलाड़ियों ने अपना आपा खोया है।

यह भी पढ़ें - तीन संभावित कारण क्यों बीसीसीआई ने संजय मांझरेकर को कमेंट्री पैनल से बाहर किया

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे मौके बताने वाले हैं जब खिलाड़ियों ने अपना आपा खोया और दिए विवादित बयान।

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल, फोटो सोर्स - गूगल
क्रिस गेल, फोटो सोर्स - गूगल

2016 के बिग बैश में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा रहे क्रिस गेल ने होबार्ट हरिकेनस के खिलाफ 15 गेंदों में 41 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

आउट होने के बाद जैसे ही उस गेल डगआउट में पहुंचे तो चैनल टेन की जर्नलिस्ट मेल मैक्लॉघलिन उनकी इस विस्फोटक पारी के बारे में पूछने के लिए पहुंची, हालांकि गेल बातों को अलग ही दिशा में ले गए जो कि लोगों द्वारा काफी निंदा की बात बनी।

गेल ने कहा -"मैं आपके साथ भी आना चाहता था और मैं चाहता था कि आप मेरा इंटरव्यू ले। यही कारण है कि मैं यहां हूं, सिर्फ पहली बार आपकी आंखों को देखने के लिए। उम्मीद है, हम इस खेल को जीतें और हम बाद में एक साथ ड्रिंक करें।

Advertisement

गेल के इस विवादित बयान ने काफी चर्चा बटोरी थी और बाद में गेल ने अपने करतूत पर माफी भी मांगी थी और उन्हें डॉलर 7,200 का जुर्माना भी भरना पड़ा था।

1 / 2 NEXT
Published 22 Mar 2020, 19:59 IST
Advertisement
Fetching more content...