3 मौके जब खिलाड़ियों ने ऑन एयर दिए विवादित बयान

फोटो सोर्स - ट्विटर
फोटो सोर्स - ट्विटर

क्रिकेट के खेल ने हमेशा से खेल भावना को बनाए रखकर मैदान मे उतरने का संदेश दिया है। हालांकि लगातार बढ़ते मुकाबले को देखकर कभी-कभी इस खेल मे भी हमें कुछ मतभेद देखने को मिल जाते हैं।

जरूरी नहीं है कि हर बार खिलाड़ियों के बीच लड़ाई ही हो, कई बार किसी अच्छे खिलाड़ी की लय तोड़ने के लिए भी दूसरी टीम के खिलाड़ी कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कई बार मैदान के बीच खिलाड़ियों ने अपनी सीमा लांघ कर कुछ ऐसी बातें मुकाबले के समय बोली हैं जिन्हें लाइव टीवी पर प्रसारित किया गया है और उसके बाद उन्हें प्रशंसकों के काफी गुस्से का सामना करना पड़ा है और क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं।

कई बार ऐसे मौके आते हैं जब खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ जाते हैं हालांकि हम उन्हें टीवी पर ऐसा करते हुए नही देख पाते परंतु कई ऐसे मौके भी बने हैं जब लाइव टीवी पर खिलाड़ियों ने अपना आपा खोया है।

यह भी पढ़ें - तीन संभावित कारण क्यों बीसीसीआई ने संजय मांझरेकर को कमेंट्री पैनल से बाहर किया

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे मौके बताने वाले हैं जब खिलाड़ियों ने अपना आपा खोया और दिए विवादित बयान।

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल, फोटो सोर्स - गूगल
क्रिस गेल, फोटो सोर्स - गूगल

2016 के बिग बैश में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा रहे क्रिस गेल ने होबार्ट हरिकेनस के खिलाफ 15 गेंदों में 41 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

आउट होने के बाद जैसे ही उस गेल डगआउट में पहुंचे तो चैनल टेन की जर्नलिस्ट मेल मैक्लॉघलिन उनकी इस विस्फोटक पारी के बारे में पूछने के लिए पहुंची, हालांकि गेल बातों को अलग ही दिशा में ले गए जो कि लोगों द्वारा काफी निंदा की बात बनी।

गेल ने कहा -"मैं आपके साथ भी आना चाहता था और मैं चाहता था कि आप मेरा इंटरव्यू ले। यही कारण है कि मैं यहां हूं, सिर्फ पहली बार आपकी आंखों को देखने के लिए। उम्मीद है, हम इस खेल को जीतें और हम बाद में एक साथ ड्रिंक करें।

गेल के इस विवादित बयान ने काफी चर्चा बटोरी थी और बाद में गेल ने अपने करतूत पर माफी भी मांगी थी और उन्हें डॉलर 7,200 का जुर्माना भी भरना पड़ा था।

#2 अहमद शहजाद

फोटो सोर्स: गूगल
फोटो सोर्स: गूगल

2014 में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली गई वनडे श्रृंखला के दौरान जब दोनों टीम के खिलाड़ी मैच समाप्त होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो उस दौरान अहमद शहजाद ने तिलकरत्ने दिलशान को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया था जिसने न्यूज़ में काफी सुर्खियां बटोरी थी।

अहमद शहजाद ने दिलशान से कहा- "अगर आप गैर मुस्लिम हो और आप मुस्लिम बन जाते हो, तो उससे कोई मतलब नहीं कि आपने अपने जीवन में क्या किया है आप सीधा जन्नत मे जाएंगे।"

हालांकि श्रीलंका की तरफ से इस पर कोई भी बयान नहीं आया था हालांकि इसके बावजूद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तरफ से जांच करने की सूचना जारी की थी।

#3 शोएब अख्तर

फोटो सोर्स: गूगल
फोटो सोर्स: गूगल

2015 के वर्ल्ड कप में विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 150 रन से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम की सभी पूर्व खिलाड़ियों ने काफी कड़ी निंदा की थी और इसी बीच शोएब अख्तर ने टीम के कप्तान के ऊपर काफी ज्यादा विवादित बयान दिया था।

मिस्बाह की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए शोएब अख्तर ने कहा था की “मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे कायर और स्वार्थी कप्तान है। उन्हें नंबर 3 की पोजिशन पर बल्लबजी करने से डर लगता है। अगर उसके पास हिम्मत है तो वह एक विकेट गिरने के बाद क्यों नहीं आते।" शोएब अख्तर हमेशा से विवादित बयानों से घिरे हुए रहते हैं और ऐसे में इस बयान ने भी काफी चर्चा बटोरी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now