3 ऐसे मौके जब सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया

सुनील नारेन
सुनील नारेन

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज तेज गेंदबाज सुनील नारेन का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के बाद उनके गेंदबाजी एक्शन की शिकायत हुई। अबुधाबी में खेला गया ये मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 रनों से जीता।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए, जिसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब 162/5 का स्कोर ही बना सकी। इस मुकाबले में केकेआर ने आखिर के कुछ ओवरों में जबरदस्त वापसी की और हारा हुआ मैच अपने नाम कर लिया। सुनील नारेन ने खासकर आखिरी ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। सुनील नारेन ने 2 विकेट भी चटकाए और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए

हालांकि मैच के बाद मैदान पर मौजूद अंपायरों ने उनके गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया। इस शिकायत के बाद सुनील नारेन को एक वॉर्निंग देकर टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने की इजाजत दे दी जाएगी। हालांकि अगर एक और बार उनका बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया जाता है तो फिर उन्हें गेंदबाजी करने से बैन भी किया जा सकता है।

ये पहली बार नहीं है जब सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया है। ये चौथी बार है जब सुनील नारेन का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है। इससे पहले भी 3 बार उनके साथ ऐसा हो चुका है। हम आपको उन 3 मौकों के बारे में बताते हैं जब सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया।

3 ऐसे मौके जब सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया

3.चैंपियंस लीग 2014

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन में दिक्कत साल 2014 से ही है। 2014 के चैंपियंस लीग में दो बार उनका गेंदबाजी एक्शन संदेहास्पद पाया गया था और उसी वजह से उन्हें 2015 के वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा था।

सुनील नारेन का गेंदबाजी एक्शन सबसे पहले डॉल्फिंस के खिलाफ ग्रुप मैच के दैरान संदिग्ध पाया गया था। अंपायरों ने उनकी तेज गेंद पर सवाल उठाए थे। इसके बाद होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी उनके एक्शन की शिकायत हुई। इसी वजह से फाइनल मुकाबले में उनके गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को टीम से बाहर कर देना चाहिए

3.आईपीएल 2015

सुनील नारेन
सुनील नारेन

2015 का वर्ल्ड कप मिस करने के बाद सुनील नारेन ने वापसी की और एक बार फिर आईपीएल का हिस्सा बने। लेकिन इस बार भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया। उनके गेंदबाजी एक्शन की एक बार फिर शिकायत हुई।

22 अप्रैल को विशाखापट्टनम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत हुई। इसके बाद बीसीसीआई ने उनकी ऑफ स्पिन पर रोक लगा दी थी। आईसीसी ने अप्रैल 2016 में सुनील नारेन के एक्शन को क्लीन चिट दे दी थी लेकिन उन्हें उसी साल भारत में हुए टी20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस लेना पड़ा था।

1.पाकिस्तान सुपर लीग 2018

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते हैं। अपने जबरदस्त ऑलराउंड क्षमता की वजह से फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में देर नहीं लगाती हैं। सुनील नारेन पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं। वो इस वक्त क्वैटा ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा हैं।

हालांकि 2018 के आईपीएल सीजन में जब वो लाहौर कलंदर्स की टीम में थे तब उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now