Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में किया दमदार प्रदर्शन लेकिन भारतीय टीम में रहे फ्लॉप

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 30 Jan 2020, 19:01 IST

नमन ओझा और मनोत तिवारी
नमन ओझा और मनोत तिवारी

आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और जिसका फाइनल मुकाबला 29 मई को मुंबई में खेला जायेगा। आईपीएल का पहला सीजन साल 2008 में खेला गया और इसके बाद से यह लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के रूप में स्थापित हुई। दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी और युवा खिलाड़ी इस लीग में एक साथ खेलते हुए नजर आते हैं। युवाओं को उन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला मिलता है, जिनको वो अपना आदर्श मानते हैं।

आईपीएल में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन करते हैं, जिससे उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिल सके। हालांकि आईपीएल के माध्यम से कई खिलाड़ियों को भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका भी मिला। जसप्रीत बुमराह भी आईपीएल की ही खोज है। बुमराह आज भारतीय टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज है, जो अपनी गेंदबाजी के दम पर भारत को कई मैच जितवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : अंडर-19 टीम में शामिल रहे 5 मैच विनर खिलाड़ी जिन्हें आप शायद भूल चुके होंगे

वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे। जिन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम तक का रास्ता तय किया लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह फ्लॉप साबित हुए। आज हम आपको ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं:-

#1 मोहित शर्मा

मोहित शर्मा
मोहित शर्मा

हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को साल 2012-13 के रणजी सत्र में शानदार गेंदबाजी करने की वजह चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। मध्यम गति के गेंदबाज मोहित एक स्विंग गेंदबाज हैं और अंतिम के ओवरों में अपनी धीमी गेंद डालने की काबिलियत से उन्होंने सभी को प्रभावित किया। उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल सीजन के 15 मैचों में 20 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन की वजह से मोहित को 2013 के जिम्बाम्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया और उन्हें इस दौरे में वनडे में डेब्यू का मौका मिला। मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे मैचों में 31 विकेट लिए, साथ ही 6 टी20 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए। हालांकि यह सफर ज्यादा दिनों तक नहीं चला और मोहित ने आखिरी बार भारत के लिए साल 2015 में खेला था।

1 / 2 NEXT
Published 30 Jan 2020, 19:01 IST
Advertisement
Fetching more content...