Create
Notifications

3 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपने IPL डेब्यू पर यादगार प्रदर्शन किया

वेंकटेश अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी की
वेंकटेश अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी की
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) का रोमांच जारी है और इस बार इस सीजन का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है। 19 सितम्बर से शुरू हुए इस चरण में अभी तक दो ही मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही मुकाबलों में कुछ जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिले। हालांकि भारत के बजाय यूएई में मैचों के होने से पहले चरण में अच्छा करने वाली कई टीमों को यहां नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। देखना होगा कि कौन सी टीमें अपने आप को यहां की परिस्थितियों में जल्दी से ढाल लेंगी।

आईपीएल के हर सीजन अनकैप्ड खिलाड़ियों को अपने हुनर को दिखाने का मौका मिलता है। कई अनकैप्ड खिलाड़ी अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम के लिए भी डेब्यू कर चुके हैं। ऐसे में इस लीग में इन खिलाड़ियों के पास अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया भर के जानकारों को प्रभावित करने का सुनहरा मौका होता है। इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे मुश्किल टी20 लीग भी माना जाता है क्योंकि यहां प्रतिस्पर्धा का स्तर बहुत ज्यादा है। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने डेब्यू मैच में अच्छा करना आसान नहीं होता है लेकिन कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में यादगार प्रदर्शन किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपने IPL डेब्यू पर यादगार प्रदर्शन किया

#3 वेंकटेश अय्यर

Unacademy Lets Crack It Sixes of the Match award between @KKRiders and @RCBTweets goes to Venkatesh Iyer.@Unacademy #LetsCrackIt #VIVOIPL https://t.co/9ovTFG3LRb

आईपीएल 2021 के पहले चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था और टीम अंकतालिका में सातवें पायदान पर मौजूद थी। पहले चरण में टीम ने ओपनिंग क्रम के लिए शुभमन गिल के साथ कई विकल्प आजमाए लेकिन कोई भी विकल्प सफल साबित नहीं हुआ। हालांकि दूसरे चरण के पहले मुकाबले में टीम ने अनकैप्ड वेंकटेश अय्यर को डेब्यू का मौका दिया और उन्हें गिल के साथ पारी की शुरुआत का मौका भी मिला।

अपने डेब्यू मैच में अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और आरसीबी के 93 रन के लक्ष्य को अपनी टीम के लिए आसानी से हासिल करने में मदद की। अय्यर ने 27 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाये तथा अपने डेब्यू मैच को यादगार बनाया।

#2 जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर की शुरुआत आरसीबी के खिलाफ की थी
जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर की शुरुआत आरसीबी के खिलाफ की थी

भारतीय तेज गेंदबाजी के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल की ही खोज हैं। बुमराह ने साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था। बुमराह का गेंदबाजी एक्शन काफी अलग था और यही उनकी कामयाबी का कारण भी बना। बुमराह ने अपने पहले ही मैच में विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज का विकेट हासिल किया था। इस मैच में बुमराह ने विराट के अलावा मयंक अग्रवाल और करुण नायर का भी विकेट हासिल किया था। इस मैच में बुमराह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 32 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए थे।

#1 स्वप्निल असनोदकर

स्वप्निल असनोदकर
स्वप्निल असनोदकर

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी के रूप में अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा खास डेब्यू किसी का था तो वह राजस्थान रॉयल्स के स्वप्निल असनोदकर थे। असनोदकर ने 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। इस मैच में असनोदकर ने ग्रीम स्मिथ के साथ पारी की शुरुआत की थी और एक जबरदस्त पारी खेली थी। इस मैच में असनोदकर ने 34 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाये थे। असनोदकर के करियर की शुरुआत धमाकेदार हुयी थी लेकिन आगे चलकर यह खिलाड़ी अपनी कामयाबी को बरकरार नहीं रख पाया।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now