Create

3 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्हें IPL मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस टारगेट कर सकती है 

आवेश खान को मुंबई इंडियंस टारगेट कर सकती है
आवेश खान को मुंबई इंडियंस टारगेट कर सकती है
reaction-emoji
Prashant Kumar

विश्व क्रिकेट की बेहतरीन टी20 लीग में से एक आईपीएल (IPL) ने अब तक कई खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने का मौका दिया है। आईपीएल सालों से एक ऐसा मंच तैयार करता आ रहा है, जहां पर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अपने आप को साबित किया है। कुछ इसी तरह से भारतीय घरेलू क्रिकेटरों को भी आईपीएल में शुरुआत से ही मौका मिलता आ रहा है। हर सीजन में सभी फ्रेंचाइजी कुछ घरेलू क्रिकेटरों पर काफी भरोसा दिखाते आ रहे हैं और कुछ ऐसा ही हमें पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के साथ भी देखने को मिला है।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में काफी ज्यादा प्रभाव छोड़ा है, जो सबसे सफलतम टीम रही है। मुंबई इंडियंस के पास स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं रही, लेकिन उन्होंने कई घरेलू क्रिकेटरों पर भी भरोसा दिखाया जो आज बड़ा नाम कर चुके है। जिसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी सबसे बड़े उदाहरण हैं। आईपीएल के 15वें सीजन से पहले मेगा ऑक्शन में भी मुंबई इंडियंस की नजरें भारतीय घरेलू क्रिकेटरों पर जरूर होगी। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन 3 घरेलू खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ऑक्शन में टारगेट कर सकती है।

3 अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्हें IPL मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस टारगेट कर सकती है

#3 अभिनव मनोहर

अभिनव मनोहर ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी
अभिनव मनोहर ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी

भारत के घरेलू क्रिकेट की बात करें तो कर्नाटक क्रिकेट टीम ने कई जबरदस्त प्रतिभाशाली क्रिकेटर दिए हैं। इनमें से इस बार के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक युवा बल्लेबाज अभिनव मनोहर का नाम छाया रहा, जिन्होंने बल्लेबाजी से अलग ही छाप छोड़ी। अभिनव मनोहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में अपना डेब्यू किया और उन्हें डेब्यू पर ही काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की। अभिनव मनोहर ने इस सीजन में खेले 4 मैचों में 150 की शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 162 रन बनाए। अभिनव ने डेब्यू मैच में ही 70 रन की पारी खेली थी। मध्यक्रम में तूफानी बल्लेबाजी के कारण मुंबई इंडियंस जरूर इस खिलाड़ी को टारगेट कर सकती है।

#2 मोहम्मद अजहरूद्दीन

मोहम्मद अजहरूद्दीन
मोहम्मद अजहरूद्दीन

मोहम्मद अजहरूद्दीन के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पिछले आईपीएल में उन्हें आरसीबी ने अपने साथ शामिल किया था, लेकिन डेब्यू का मौका नहीं मिल सका। केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2016 में अपने टी20 करियर का डेब्यू करने के बाद अब तक 31 मैच में 130 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से लगभग 600 रन बना चुके हैं। मुंबई इंडियंस ने इशान किशन और क्विंटन डीकॉक जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों को रिलीज कर दिया है। ऐसे में इस बार अजहरूद्दीन पर जरूर मुंबई इंडियंस दांव खेल सकती है।

#1 आवेश खान

आवेश खान
आवेश खान

भारतीय घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ साल से कई बढ़िया तेज गेंदबाज देखने को मिले। जिसमें एक नाम मध्यप्रदेश के आवेश खान का भी रहा है। आवेश खान ने अपनी गेंदबाजी से अलग ही काबिलियत दिखायी है। आवेश खान पिछले कुछ साल से आईपीएल में खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा प्रभाव 2021 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने हुए छोड़ा है। आवेश खान ने पिछले सीजन 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए और टूर्नामेंट में इस सीजन दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

आवेश के इस प्रदर्शन के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स ने तो उन्हें रिटेन नहीं किया। आवेश जिस तरह के गेंदबाज हैं, उससे मुंबई इंडियंस में जाकर उनकी जसप्रीत बुमराह के साथ अच्छी जोड़ी बन सकती है। ऐसे में आवेश पर भी मुंबई जरूर नजरें जमाए होगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...