Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडर-19 वर्ल्ड कप के 3 खिलाड़ी जो 2020 में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 Jan 2020, 16:39 IST

यशस्वी जायसवाल और प्रियम गर्ग
यशस्वी जायसवाल और प्रियम गर्ग

भारत में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। इसी वजह से हर साल कई सारे खिलाड़ी चर्चा का विषय बनते हैं। अगर किसी युवा खिलाड़ी को भारतीय टीम का हिस्सा बनना हो तो उसे घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी बढ़िया प्रदर्शन करना होता है। 

इसके अलावा अंडर-19 क्रिकेट और इंडिया 'ए' में भी अच्छी परफॉर्मेंस देनी होती है। बहुत सारे खिलाड़ी इन चीज़ों में सफल रहे हैं, जिनमें ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ आदि का नाम शामिल है। इन सारे खिलाड़ियों ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में चुने जाने के बाद आईपीएल में भी बढ़िया प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो

इस साल भी अंडर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है और इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा बनने वाले कुछ खिलाड़ी साल के अंत तक सीनियर टीम में जगह पा सकते हैं। आइए जानते हैं उन 3 अंडर-19 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें 2020 में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है।

#3 प्रियम गर्ग

सुरेश रैना के साथ प्रियम गर्ग
सुरेश रैना के साथ प्रियम गर्ग

प्रियम गर्ग का नाम पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा चर्चा में है, क्योंकि उन्हें आईपीएल ऑक्शन के दौरान 1.9 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा था। इसके अलावा वह अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान हैं।

प्रियम का डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। कुछ समय पहले खत्म हुई अंडर-19 सीरीज में भी गर्ग ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। अगर वह वर्ल्ड कप में बढ़िया परफॉर्मेंस देते हैं तो उन्हें 2020 में ही भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल सकता है। 2020 में टी20 वर्ल्ड कप है। इससे पहले आईपीएल और अंडर-19 वर्ल्ड कप आयोजित होगा। अगर वह दोनों जगह रन बनाते हैं तो इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स बैक-अप बैट्समैन के रूप में मौका दे सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Published 03 Jan 2020, 16:37 IST
Advertisement
Fetching more content...