Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दुर्भाग्यशाली भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली

  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा 21 जुलाई को की गई थी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:53 IST

शिखर धवन
शिखर धवन

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। 22 अगस्त से एंटीगा में शुरू होने वाली इस सीरीज से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का भी आगाज हो जाएगा। 16 सदस्यों वाली इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य थे। रिद्धिमान साहा चोटिल होकर बाहर हुए थे इसलिए उन्हें भी वापस बुलाया गया है।

हार्दिक पांड्या और मुरली विजय के अलावा पार्थिव पटेल को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हालांकि खराब प्रदर्शन के बाद भी केएल राहुल को टीम में रखना एक चौंकाने वाला फैसला कहा जा सकता है। रिद्धिमान साहा के अलावा ऋषभ पन्त को दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम का हिस्सा बनाया गया है। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें टीम में शामिल नहीं किया जा सका। उन दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के बारे में इस आर्टिकल में एक विश्लेषण किया गया है।

श्रीकर भरत

श्रीकर भरत
श्रीकर भरत

आंध्र प्रदेश से आने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम में आने के लिए दरवाजा खटखटाया। टीम चयन के समय भी भरत के नाम पर चर्चा हुई थी लेकिन भारत ए के खिलाड़ियों को मौका मिला। साहा चोटिल होकर बाहर हुए थे इसलिए श्रीकर भरत को टीम में शामिल नहीं किया जा सका। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का औसत 40 का है जो खराब नहीं माना जा सकता। यह दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि नाम पर चर्चा होने के बाद उन्हें जगह नहीं मिली। श्रीकर भरत को अब थोड़ा और इन्तजार करना पड़ेगा। दूसरे विकेटकीपर के रूप में पन्त भी टीम में हैं इसलिए भी उनके नाम पर सहमति बनने में मुश्किल हुई।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 22 Jul 2019, 12:19 IST
Advertisement
Fetching more content...