आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिनकी कमी इस बार खलेगी

बेन कटिंग
बेन कटिंग

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है। सभी टीमें आईपीएल की तैयारियों में व्यस्त हैं। हर कोई इस बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करना चाहता है। सभी टीमें उसी हिसाब से अपनी-अपनी तैयारी भी कर रही हैं।

आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभाते हैं। कोई भी टीम हो उनके लिए विदेशी खिलाड़ियों का महत्व काफी ज्यादा रहता है। आईपीएल इतिहास में अभी तक कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी हुए हैं। सभी टीमों के पास इस बार भी कई अच्छे विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं।

हालांकि कई विदेशी प्लेयर ऐसे भी होते हैं जो आईपीएल में हर सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। कई सारे प्लेयर्स अभी तक आईपीएल में फ्लॉप हो चुके हैं। जब एक या दो सीजन इनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है तो फिर इन्हें इनकी टीमों द्वारा रिलीज कर दिया जाता है और नीलामी में भी ये अनसोल्ड रहते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के इस सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का 3 संभावित ओपनिंग कॉम्बिनेशन

इस बार की आईपीएल नीलामी में भी कई विदेशी प्लेयर अनसोल्ड रहे। लेकिन इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनकी कमी इस बार आईपीएल में खलेगी। आइए जानते हैं कि वो 3 विदेशी खिलाड़ी कौन-कौन से हैं जिनकी कमी हमें इस बार के आईपीएल में खलेगी।

3 विदेशी खिलाड़ी जिनकी कमी इस आईपीएल सीजन महसूस होगी

3.कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के जबरदस्त सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने कीवी टीम को कई मैच अपने दम पर जिताए हैं। कॉलिन मुनरो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें फ्रेंचाइजी ने इस सीजन की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। इसके बाद ऑक्शन में भी उनके लिए किसी ने बोली नहीं लगाई।

कॉलिन मुनरो का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से दिल्ली ने उनको रिलीज किया था। लेकिन उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 147 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

इसके अलावा कॉलिन मुनरो के टी20 क्रिकेट के अनुभव को देखते हुए इस बार उनकी कमी आईपीएल में जरुर खलेगी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

2.बेन कटिंग

बेन कटिंग
बेन कटिंग

बेन कटिंग ऑस्ट्रेलिया के एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही विभागों में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहता है। बेन कटिंग किसी भी टीम के लिए एक जबरजदस्त खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

बेन कटिंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद उनको खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

बेन कटिंग की कमी इस आईपीएल सीजन जरुर खलने वाली है। वो आईपीएल 2016 के फाइनल में मैन ऑफ द मैच थे। कटिंग किसी भी वक्त अकेले मैच पलटने का माद्दा रखते हैं और उनके पास दुनियाभर की टी20 लीग्स में खेलने का काफी अनुभव है।

1.एविन लुईस

एविन लुईस
एविन लुईस

एविन लुईस जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड होना हैरान करने वाली बात है। एविन लुईस एक जबरदस्त आक्रामक बल्लेबाज हैं और वो आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

लुईस ने 2018 के आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और टी20 क्रिकेट में वो 4 हजार से भी ज्यादा रन बना चुके हैं। ऐसे में उन जैसे दिग्गज बल्लेबाजी की कमी इस आईपीएल सीजन जरुर महसूस होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now