Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: ऑक्शन में ना बिकने वाले 3 खिलाड़ी जो बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Jan 2020, 15:56 IST

शॉन मार्श
शॉन मार्श

पिछले साल दिसंबर में हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए हुई नीलामी में दिलचस्प खरीददारी हुई । ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया, वहीं कमिंस के साथी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में किंग्स XI पंजाब ने अपने साथ जोड़ा। नाथन कूल्टर-नाइल भी नीलामी में अच्छी कीमत में खरीदे गए और उन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की कीमत देकर अपने साथ जोड़ा।

आईपीएल ऑक्शन में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहें जिन्हे बहुत बड़ी रकम मिली, वहीँ कुछ बड़े खिलाड़ी भी थे जिन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला। नीलामी में पहली बार शामिल हुए शेल्डन कॉट्रेल को 8.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर पंजाब द्वारा खरीदा गया। दूसरी टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि उन्हें भी कोई खरीददार मिलेगा लेकिन ज्यादातर खिलाड़ी नीलामी में नहीं बिके।

इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे चर्चा की जा रही हैं जो नीलामी में नहीं खरीदे गए लेकिन अब वो ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं:

#3 डार्सी शॉर्ट


डार्सी शॉर्ट
डार्सी शॉर्ट

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डार्सी शॉर्ट का आईपीएल नीलामी में 1 करोड़ का बेस प्राइस था और उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था। हालाँकि इस बात का असर उनके बिग बैश के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है। होबार्ट हरिकेंस के लिए सात मैचों में डार्सी शॉर्ट ने 41.33 की औसत से 247 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 128 से ज्यादा का है। इस दौरान उन्होंने एक शतकीय और दो अर्धशतकीय पारियां खेली।

गेंदबाजी में भी उन्होंने 7 विकेट लिए और एक मैच में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। शॉर्ट बिग बैश में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं लेकिन वो अपने शानदार को आईपीएल में नहीं दोहरा पाए थे। शायद यही वजह रही को उनको इस सीजन कोई खरीददार नहीं मिला।


1 / 2 NEXT
Published 25 Jan 2020, 15:56 IST
Advertisement
Fetching more content...