Create

3 दिग्गज खिलाड़ी जो IPL 2022 में सपोर्ट स्टाफ से जुड़ सकते हैं

इन खिलाड़ियों के अनुभव से फ्रेंचाइजी को काफी फायदा मिल सकता है
इन खिलाड़ियों के अनुभव से फ्रेंचाइजी को काफी फायदा मिल सकता है
reaction-emoji
Prashant Kumar

क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन को लेकर फैंस में अभी से उत्सुकता नजर आ रही है। वैसे आईपीएल का ये सीजन शुरू होने में करीब 4 महीनों का समय बाकी है, लेकिन हाल ही में हुए रिटेंशन प्रोसेस और इसके बाद अगले महीनें में होने वाले मेगा ऑक्शन के कारण फैंस के दिलों दिमाग में अभी से ही इस लीग को लेकर उत्सुकता हो रही है। आईपीएल में मौजूदा समय की बात करें तो कई पूर्व भारतीय दिग्गज तथा विदेशी दिग्गज अलग-अलग टीमों के सपोर्टिंग स्टाफ के हिस्सा हैं। कोई मुख्य कोच के तौर पर काम कर रहा है, तो मेंटर के तौर पर जुड़ा हुआ है।

इसी तरह से इस आगामी सीजन में और भी कई वरिष्ठ खिलाड़ी अलग-अलग टीम के साथ खास तरीके से अपने अनुभव साझा करते नजर आ सकते हैं। तो इसी कड़ी में हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगले सीजन सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हो सकते हैं।

3 दिग्गज खिलाड़ी जो IPL 2022 में सपोर्ट स्टाफ से जुड़ सकते हैं

#3 एस बद्रीनाथ

बद्रीनाथ टीएनपीएल में कोचिंग दे चुके हैं
बद्रीनाथ टीएनपीएल में कोचिंग दे चुके हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिनका घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त रूतबा रहा हो लेकिन उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का इतना ज्यादा मौका नहीं मिल सका। ऐसे ही खिलाड़ियों में एक हैं तमिलनाडू के पूर्व क्रिकेटर सुब्रमण्यम बद्रीनाथ। एस बद्रीनाथ के पास घरेलू क्रिकेट का जबरदस्त अनुभव है, तो वहीं वो आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कुछ सीजन खेल चुके हैं। बद्रीनाथ को क्रिकेटिंग माइंड के लिए भी पहचाना जाता है। ऐसे में बद्रीनाथ आईपीएल के अगले सीजन में किसी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में कोई भूमिका निभाते हुए नजर आएं तो इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#2 इरफ़ान पठान

इरफ़ान पठान
इरफ़ान पठान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान का दम पूरी दुनिया ने देखा है। इरफान पठान अपने दौर में एक बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ ही एक उपयोगी बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते थे। पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी कई टीमों के लिए अपना जलवा दिखाया है। इरफान इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जम्मू-कश्मीर की टीम के साथ भी मार्गदर्शक के रूप में काम कर चुके हैं।

इरफान फिलहाल स्टार स्पोर्ट्स के साथ कमेन्ट्री कर रहे हैं। लेकिन इनमें काबिलियत है कि वो आईपीएल की किसी भी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा हो सकते हैं और आगामी सीजन में नयी फ्रेंचाइजी जरूर कुछ अनुभवी चेहरों की तलाश में होंगी। उनकी इस जरूरत को इरफ़ान पठान खत्म कर सकते हैं।

#1 हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के साथ खेलने वाले तमाम खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया है। लेकिन हरभजन सिंह ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। वो पिछले सीजन तक आईपीएल का हिस्सा रहे, जहां वो केकेआर की जर्सी में खेले हैं। इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया गया है। हरभजन उम्रदराज भी हो चुके हैं और आईपीएल के अलावा कोई भी क्रिकेट नहीं खेलते, पूरी संभावना है कि वो किसी भी टीम के साथ बतौर प्लेयर नजर नहीं आने वाले हैं।

ऐसे में भज्जी अगर किसी टीम के साथ अपने लंबे इंटरनेशनल अनुभव को शेयर करते दिख सकते हैं। यानी आगामी सीजन में हरभजन सिंह किसी भी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा बन सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...