Create

विजय हज़ारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी, जिन्हें इस साल की आईपीएल नीलामी में शामिल किया जा सकता है

रूष कलारिया
रूष कलारिया

भारतीय क्रिकेट गलियारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। भारत में होने वाली अलग-अलग टूर्नामेंट में कई तरह के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपना दम दिखा रहे हैं । इसमें हाल ही में संपन्न हुए भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफी में कई युवा खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया।

आईपीएल 2020 के ऑक्शन का दिन तय हो चुका है ऐसे में ऑक्शन में कई खिलाड़ी नजर आएंगे। ऐसे में विजय हज़ारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को ऑक्शन में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्ही के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जिन्हे इस साल ऑक्शन में शामिल किया जा सकता हैं:

#1 यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

मुंबई के 17 साल के प्रतिभाशाली बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। भारतीय अंडर-19 टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल का बल्ला इस विजय हजारे ट्रॉफी में खूब बोला है। इस युवा खिलाड़ी ने विजय हज़ारे ट्रॉफी में अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए केवल 6 मैचों में 112 के बेहतरीन औसत से 564 रन बनाए।

इस प्रदर्शन में सबसे खास बात उनका दोहरा शतक रहा जो उन्होंने गोवा के खिलाफ जड़ा था। इस दोहरे शतक से वो सबसे कम उम्र में ऐसा कारनामा करने वाले खिलाड़ी बने थे। इतनी कम उम्र में उनके प्रयास, उनकी प्रतिभा और उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता बयां करते हैं।

इस तरह के शानदार प्रदर्शन के बाद, आगामी दिसंबर में होने वाली आईपीएल नीलामी में जायसवाल के बारे में पहले से ही चर्चा की जा रही है। उनका यह प्रदर्शन कई टीम मालिकों को आकर्षित कर सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 रुश कलारिया

रूश कलारिया 
रूश कलारिया

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में गुजरात के युवा तेज गेंदबाज रुश कलारिया अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहे। गुजरात के लिए रणजी ट्रॉफी 2018-19 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने यहां 11 मैचों में 21 विकेट हासिल कर दिखाया है कि वो एक विकेट टेकर के रूप में किसी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। रुश कलारिया पर इसी प्रदर्शन के कारण ऑक्शन में कई टीम दांव लगाने का सोच सकती है।

#3 राहुल दलाल

राहुल दलाल 
राहुल दलाल

विजय हजारे ट्रॉफी में कई अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही कई युवा खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें हरियाणा के युवा बल्लेबाज राहुल दलाल भी हैं, जिन्होंने ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। अरुणाचल प्रदेश के लिए इस बल्लेबाज ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पूरे टूर्नामेंट में चमक बिखेरी। राहुल दलाल ने 8 पारियों में 515 रन बनाए। दलाल ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के बूते आईपीएल के ऑक्शन में अपने आपका दावा बड़ी मजबूती के साथ पेश किया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment