वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी जो कभी आईपीएल में खेले थे

रामनरेश सरवन
रामनरेश सरवन

आईपीएल में हर साल नए और पुराने खिलाड़ी आते हैं और अपने खेल का जादू दिखाकर लौट जाते हैं। कई बार एकदम नए खिलाड़ी आईपीएल में होते हैं तो कई बार पुराने खिलाड़ी होते हैं। इन सबके बीच कुछ नाम ऐसे होते हैं जिन्हें आईपीएल में किये गए प्रदर्शन के कारण याद रखा जाता है। कई नाम ऐसे भी होते हैं जिन्हें भुला दिया जाता है। एक या दो आईपीएल सीजन खेलकर वापस नहीं आने वाले खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा लोगों को याद नहीं रहता है। ऐसा कई खिलाड़ियों के साथ हुआ है।

दर्शकों को को भी वही खिलाड़ी याद रहते हैं जिनका खेल धाकड़ रहा हो या कोई रिकॉर्ड उन्होंने बनाया हो। बिना कीर्तिमान वाले या फ्लॉप खेल दिखाने वाले नाम जल्दी ही गायब हो जाते हैं और वे आगामी सीजन में नीलामी प्रक्रिया में भी याद नहीं किये जाते हैं। बढ़िया खेलने वाले खिलाड़ी को हर टीम अपने साथ जोड़ने का प्रयास करती है और उसके लिए ऊँची बोली भी लगाती है। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को आईपीएल में छक्के मारने के लिए जाना जाता है लेकिन कुछ नाम ऐसे हैं जिन्होंने कभी आईपीएल खेला लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा। ऐसे तीन कैरेबियाई खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

आईपीएल में वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी जिन्हें आप भूल गए होंगे

रामनरेश सरवन

वेस्टइंडीज के पूर्व टॉप क्रम के बल्लेबाज रामनरेश सरवन ने 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था। सरवन ने चार पारियों में 73 रन बनाए थे। उनकी स्ट्राइक रेट 100 से भी कम रही इसलिए आगामी सीजन के लिए उन्हें फिर नहीं चुना गया। यह एक सीजन उनका आखिरी सीजन साबित हुआ था।

फिडेल एडवर्ड्स

फिडेल एडवर्ड्स
फिडेल एडवर्ड्स

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को डेक्कन चार्जर्स की टीम में 2009 में शामिल किया गया था। आईपीएल में एडवर्ड्स ने छह मैचों में 5 विकेट मिले। डेक्कन चार्जर्स के लिए एडवर्ड्स चैम्पियंस लीग टी20 में भी खेले थे लेकिन आईपीएल में 2009 के बाद से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 रन पर दो विकेट उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

एड्रियन बराथ

एड्रियन बराथ
एड्रियन बराथ

इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 2010 में खेलने का मौका मिला था। उस सीजन में तीन मैच खेलकर बराथ ने 42 रन बनाए। मुंबई के खिलाफ 27 गेंद में 33 रन उनका उच्च स्कोर रहा। किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा रिलीज करने के बाद आईपीएल में कभी नीलामी के दौरान उनके नाम पर चर्चा नहीं की गई। सिर्फ एक सीजन उन्होंने आईपीएल में खेला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now