3 महिला क्रिकेटर जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जड़ा शतक, लौरा वोलवार्ट ने खास लिस्ट में बनाई जगह

South Africa Women
लौरा वोलवार्ट ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

Laura Wolvaardt Enter in Heather Knight Club: भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच एक मात्र टेस्ट मैच की सीरीज जारी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एम ए चिदंबरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कप्तान लौरा वोलवार्ट ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। लौरा ने 314 गेंद पर 16 चौके की मदद से 122 रन की पारी खेली। अपने इस शतक के साथ लौरा इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में शतक लगाने वाली तीसरी बल्लेबाज बन गई हैं। ऐसे में आज हम आपको उन 3 महिला खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाली 3 महिला खिलाड़ी

3. हीदर नाइट (इंग्लैंड)

इंग्लैंड की दिग्गज महिला क्रिकेटर हीदर नाइट दुनिया की विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक मानी जाती हैं। उनका बल्ला क्रिकेट के मैदान पर जमकर चलता है। इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हीदर शतक लगा चुकी हैं। हीदर नाइट ने अब तक अपने करियर में 2 टेस्ट, 2 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया है। उन्होंने कुल मिलाकर अपने इंटरनेशनल करियर में 5 शतक लगाए हैं।

2. टैमी बेमोंट (इंग्लैंड)

इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज टैमी बेमोंट अपनी तूफानी बल्लेबीज के लिए मशहूर हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में टैमी का बल्ला जमकर चलता है। उन्होंने अपने करियर में 1 टेस्ट, 9 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया है। टैमी ने कुल मिलाकर अपने करियर में अब तक 11 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं। टैमी इंग्लैंड महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल बल्लेबाज में से एक रही हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज हैं।

1. लौरा वोलवार्ट (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोलवार्ट ने इतिहास रचते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया। उन्होंने मुकाबले में 314 गेंद पर 16 चौके की मदद से 122 रन की पारी खेली। अपने इस शतक के साथ ही लौरा हीदर नाइट और टैमी बेमोंट के क्लब में शामिल हो गई। दरअसल, लौरा इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाली तीसरी महिला बल्लेबाज बन गई हैं। लौरा ने टेस्ट में 1, वनडे में 8 और टी20 में 1 शतक लगाए हैं। कुल मिलाकर लौरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 शतक लगाए हैं। वह दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल बल्लेबाज में से एक हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now