स्नेह राणा की रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी से टीम इंडिया ने हासिल की बढ़त, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में किया कमबैक

Neeraj
Photo Credit: BCCI Official Website
Photo Credit: BCCI Official Website

IND-W vs SA-W Chennai Test 3rd Day: चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। तीसरे दिन एक तरफ जहां भारत की स्नेह राणा की तरफ से घातक गेंदबाजी देखने को मिली। वहीं दूसरी तरफ, प्रोटियाज ने पहली पारी में निराश करने के बाद दूसरी पारी में बेहतरीन कमबैक किया है।

स्नेह राणा टेस्ट की एक पारी में 8 विकेट लेने वाली तीसरी महिला खिलाड़ी बनीं

मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 603/6 पर घोषित कर दी थी। इसके बाद जवाबी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 236 रन बना लिए थे और ये सभी विकेट स्नेह राणा ने चटकाए थे। तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम 266 रन पर ढेर हो गई और स्नेह राणा ने पहली पारी में कुल 8 विकेट अपने नाम किए। टेस्ट क्रिकेट में स्नेह राणा 8 विकेट हासिल करने वाली विश्व की तीसरी गेंदबाज भी बन गई हैं। उनसे पहले ये कारनामा नीतू डेविड (1995) और ऐश्ली गार्डनर (2023) भी कर चुकी हैं।

पहली पारी में भारतीय टीम ने हासिल की विशाल बढ़त

दक्षिण अफ्रीका को सस्ते में समेटने से टीम इंडिया को पहली पारी में 337 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई। इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए प्रोटियाज टीम ने दूसरी पारी में शानदार कमबैक किया। कप्तान लॉरा वोल्वार्ट और सुने लुस की ओर से उम्दा बल्लेबाजी देखने को मिली।

तीसरे दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर 232 रन बना लिए थे। लॉरा (93*) और मारिजाने कैप (15*) क्रीज पर जमीं हुईं थी। प्रोटियाज टीम अभी भी भारत से 105 रन पीछे चल रही है। चौथे दिन भी दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी इस लय को बरकार रखना चाहेगी, ताकि वे जल्द भारत की लीड को पूरा करके एक बड़ा टारगेट सेट कर सकें।

वहीं, टीम इंडिया के गेंदबाजों को चौथे दिन विकेट निकालने के लिए नई रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा और प्रोटियाज के 8 विकेट लेकर उसकी पारी को समेटना होगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now