Create

3 बेहतरीन युवा बल्लेबाज जो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही ऑरैंज कैप जीत सकते हैं

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन
सावन गुप्ता

जैसे-जैसे आईपीएल की तारीख नजदीक आते जा रही है, वैसे-वैसे सभी टीमों की तैयारियां भी तेज होती जा रही हैं। आईपीएल का पहला मैच अभी तक के शेड्यूल के मुताबिक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। हालांकि अधिकारिक शेड्यूल आना अभी बाकी है।

आईपीएल में हर साल कई युवा प्लेयर्स को मौका मिलता है और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके ये खिलाड़ी ना केवल वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाते हैं, बल्कि अपनी नेशनल टीमों में भी जगह बना लेते हैं।

इस आईपीएल सीजन भी कई बेहतरीन युवा प्लेयर्स खेलते हुए दिखने वाले हैं। इनमें कई खिलाड़ियों का ये पहला आईपीएल होगा और वो अपना डेब्यू करेंगे। इस लिस्ट में कई शानदार बल्लेबाज शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के पास इतनी काबिलियत है कि अपने पहले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप भी जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय गेंदबाज जो वनडे में 500 विकेट लेने का कारनामा कर सकते हैं

हम आपको उन 3 युवा बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जो इस बार अपना पहला आईपीएल खेलेंगे और वो ऑरैंज कैप भी अपने नाम कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं।

3 युवा बल्लेबाज जो अपने पहले ही आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

3.जोश फिलिप - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

जोश फिलिप
जोश फिलिप

जोश फिलिप ऑस्ट्रेलिया के 21 साल के बेहतरीन युवा क्रिकेटर हैं। जोश फिलिप को इस आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। अगर उनको लगातार मौके मिलें तो उनके पास इतनी काबिलियत है कि वो अपने पहले ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। जोश फिलिप ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट भी नहीं खेला है लेकिन बिग बैश लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

जोश फिलिप ने 2019 के बिग बैश लीग में लगभग 130 की स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए थे। सिडनी सिक्सर्स के लिए फाइनल मुकाबले में सिर्फ 29 गेंद पर अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो कम गेंदों पर ही ज्यादा रन बना सकते हैं और इसी वजह से हमने उनको अपनी लिस्ट में शामिल किया है। हालांकि देखने वाली बात ये होगी कि उन्हें आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में लगातार जगह मिलती है या नहीं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने विकेटकीपिंग भी की और गेंदबाजी भी की

2.यशस्वी जायसवाल - राजस्थान रॉयल्स

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायवसाल को इस आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2.40 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था। यशस्वी जायसवाल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और काफी ज्यादा रन बनाए थे।

यशस्वी जायसवाल एक सलामी बल्लेबाज हैं और उन्हें अगर ओपनिंग का मौका राजस्थान रॉयल्स की टीम देती है तो वो काफी रन बना सकते हैं। भले ही उनका ये पहला आईपीएल सीजन होगा लेकिन रनों के मामले में वो दिग्गज बल्लेबाजों को भी टक्कर दे सकते हैं।

4.टॉम बैंटन - कोलकाता नाइट राइडर्स

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

क्रिस लिन जैसे दिग्गज को रिलीज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस आईपीएल सीजन की नीलामी में टॉम बैंटन को अपनी टीम में शमिल किया था। टॉम बैंटन एक जबरदस्त विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने बैश लीग के इस सीजन में काफी रन बनाए थे और धुंआधार पारियां खेली थी।

इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। टॉम बैंटन ने 42 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। इससे पता चलता है कि वो काफी अच्छी फॉर्म में हैं। वो इस सीजन केकेआर की तरफ से ओपनिंग जरुर करेंगे और ऐसे में वो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप का खिताब जीत सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...