Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की तरह बन सकते हैं

रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं
रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं
Naveen Sharma

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में आने के बाद कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। बतौर ओपनर वनडे में उन्होंने 58 से ज्यादा के औसत से रन बनाए। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने तीन बार दोहरा शतक जड़ा है। वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर भी रोहित शर्मा के नाम ही हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने उनका बल्ला जमकर बोलता है और हाल ही में बतौर ओपनर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा ने सफलता के झंडे गाड़े हैं।

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के कुछ समय बाद अपना नाम कमाया। इस समय दुनिया में सफेद बॉल क्रिकेट के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में उनका नाम लिया जाता है। क्रीज पर टिकने के बाद लम्बी पारियां खेलना रोहित शर्मा की फितरत में रहा है। शायद यही वजह है कि फैन्स भी उन्हें बहुत प्यार करते हैं। रोहित शर्मा के छक्के स्पेशल होते हैं और दर्शक उनके हवाई शॉट देखना ख़ासा पसंद करते हैं। इस तूफानी खिलाड़ी के शॉट आकर्षक होते हैं जो कई बार देखने को मिले हैं। भारतीय टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिनसे आगे चलकर रोहित शर्मा जैसी बल्लेबाजी की उम्मीद की जा सकती है। इस आर्टिकल में तीन भारतीय युवाओं की बात की गई है जो आगे चलकर रोहित शर्मा जैसा बन सकते हैं।

रोहित शर्मा जैसा बनने योग्य 3 भारतीय बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ में बेहतर बल्लेबाज बनकर निकलने की पूरी क्षमता है
पृथ्वी शॉ में बेहतर बल्लेबाज बनकर निकलने की पूरी क्षमता है

इस युवा बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत करते हुए शतक जड़ा था। 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शॉ ने सैकड़ा जड़ा था। हालांकि नियमित रूप से फ़िलहाल उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिलती। चोट के बाद वे बाहर भी हुए थे। अब तक पृथ्वी शॉ ने 5 टेस्ट और 6 वनडे और 1 टी20 खेला है। आगे चलकर वे रोहित शर्मा का स्थान ले सकते हैं।

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने भी कुछ मौकों पर खुद को साबित किया है
शुभमन गिल ने भी कुछ मौकों पर खुद को साबित किया है

इस युवा खिलाड़ी में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अंडर 19 वर्ल्ड कप से निकले इस भारतीय ने अब तक 3 वनडे और 10 टेस्ट खेले हैं जिनमें उन्हें प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला। शुभमन गिल भी रोहित शर्मा की तरह बड़े शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं। यही कारण है कि उन्हें इस लिस्ट में जगह मिली है।

ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त ने ऑस्ट्रेलिया में खुद को साबित किया था
ऋषभ पन्त ने ऑस्ट्रेलिया में खुद को साबित किया था

इस युवा खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़कर अपनी क्षमता दिखाई थी। तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर पन्त ने आईपीएल में भी कई बार तूफानी पारियां खेली हैं। हालांकि कई बार भारतीय टीम के लिए खेलते हुए वे गलत शॉट खेलकर आउट हुए हैं लेकिन समय के साथ यह कमी दूर होनी चाहिए। तूफानी खेल के कारण कह सकते हैं कि भविष्य में ऋषभ पन्त भी रोहित शर्मा जैसे बन सकते हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...