Create
Notifications

3 युवा भारतीय खिलाड़ी जो USA में पहली बार खेलेंगे 

3 युवा भारतीय खिलाड़ी जो USA में पहली बार खेलेंगे
3 युवा भारतीय खिलाड़ी जो USA में पहली बार खेलेंगे
Ayushman Chaudhary

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला (WI vs IND) के आखिरी दो मैचों के लिए यूएसए पहुंच चुकी है। सीरीज के अंतिम दो मुकाबले फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में होंगे। USA में क्रिकेट को बाकी खेलों के मुकाबले कम अहमियत दी जाती है। यही वजह है कि कल होने वाला चौथा टी20 मुकाबला अमेरिका में होने वाला तेरहवा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम 2-1 से आगे है और चौथे मुकाबले को जीतकर श्रंखला अपने नाम करना चाहेगी।

2016 के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भारत ने दो टी20 मुकाबले फ्लोरिडा में खेले थे। पहले मुकाबले में केएल राहुल ने यादगार शतकीय पारी खेली थी। भारत श्रंखला 1-0 से हार गया था। भारतीय टीम कई सालों बाद यूएसए में मैच खेलेगी और टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार यहाँ खेलते नजर आ सकते हैं।

इन युवा भारतीय खिलाड़ियों को USA में पहली बार खेलने का मौका मिलेगा

#1 सूर्यकुमार यादव

मैच के दौरान शॉट खेलते सूर्यकुमार यादव
मैच के दौरान शॉट खेलते सूर्यकुमार यादव

वर्तमान समय में भारत की और से टी20 में सर्वाधिक रेटिंग पॉइंट के साथ दुनिया के दूसरे सबसे बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव कमाल की फॉर्म में हैं। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार पहली बार यूएसए की सरजमीं पर कोई मैच खेलेंगे। बीते कुछ महीने सूर्यकुमार के लिए टी20 क्रिकेट में किसी सपने से कम नहीं साबित हुए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाकर सूर्यकुमार भारत की तरफ से टी20 में शतक लगाने वाले पांचवे बल्लेबाज बने और अब उन्होंने आईसीसी टी20 रैंकिंग में लम्बी छलांग लगाकर दूसरा स्थान भी हासिल कर लिया है।

#2 हर्षल पटेल

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हर्षल पटेल
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हर्षल पटेल

हर्षल पटेल मौजूदा टी20 सीरीज में शुरूआती तीन मुकाबले नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई के अपडेट के मुताबिक यह गेंदबाज चोट के कारण पहले तीन टी20 के लिए उपलब्ध नहीं था। ऐसे में उम्मीद है कि अब वह फिट हैं और चौथे मुकाबले में फ्लोरिडा के मैदान भारत की प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकते हैं। हर्षल को आवेश खान की जगह खिलाया जा सकता है। इत्तेफाक से हर्षल जब छोटे थे तो उनका परिवार यूएसए में आकर बस गया था। ऐसे में हर्षल के लिए फ्लोरिडा की पिच पर खेलना एक बेहतरीन अनुभव हो सकता है।

#3 अर्शदीप सिंह

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते अर्शदीप सिंह
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते अर्शदीप सिंह

भारत के लिए अर्शदीप ने अब तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6.51 की इकॉनमी से 6 विकेट लिए हैं। अर्शदीप के पास गेंद को स्विंग कराने और डेथ ओवर्स में यॉर्कर और धीमी गेंदों के साथ विकेट लेने की बेहतरीन काबिलियत है। अर्शदीप की किफायती गेंदबाज़ी सामने वाली टीम के बल्लेबाजों को दबाव में डालने का काम करती है। इस युवा तेज गेंदबाज के लिए ये पहला मौका होगा जब वो यूएसए में कोई मैच खेलेंगे। अर्शदीप के खाते में भले ही ज़्यादा विकेट नहीं हैं, मगर उनकी गेंदों पर रन चुराना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है। उम्मीद है की अर्शदीप फ्लोरिडा के मैदान में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...