Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम उम्र में IPL में शतक बनाया 

देवदत्त पडीक्कल ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की पारी खेली
देवदत्त पडीक्कल ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की पारी खेली
ANALYST
Modified 23 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इतने वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे सफल और बड़ी टी20 लीग बन चुकी है। यह ना सिर्फ युवाओं को अपनी अद्भुत प्रतिभा को दिखाने का मंच प्रदान करता है बल्कि दुनिया भर के फैंस के लिए मनोरंजन का एक श्रोत बन कर भी सामने आया है। इन सब के अलावा आईपीएल एक उपयुक्त स्थान है, उन खिलाड़ियों के लिए जो अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुछ बड़ा करने की चाह रखते हैं।

हमने देखा है कि किस प्रकार जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, ऋषभ पंत आदि जैसे धाकड़ खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय खिलाड़ी जो 50 टी20 पारियां खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए

हमने अक्सर देखा है कि हर साल आईपीएल में कुछ युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन होता है और वह कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम करते हैं जिन्हें देखकर फैंस अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाते हैं। आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे ऐसे 3 बल्लेबाजों की जिन्होंने आईपीएल में सबसे कम उम्र में शतक लगाया है।

3 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम उम्र में IPL में शतक बनाया

#3 देवदत्त पडीक्कल (20 साल 253 दिन)

आईपीएल 2021 के 16वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देवदत्त पडीक्कल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एकतरफा जीत दिलाई। उन्होंने अपने दूसरे ही आईपीएल संस्करण में यह कारनामा 20 साल और 253 दिन की उम्र में किया, जो उन्हें इस सूची में तीसरे स्थान पर ले आता है।

देवदत्त ने अलग ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। इस पारी के दौरान देवदत्त ने 6 छक्कों और 11 चौकों की मदद से मात्र 52 गेंद में 101 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 10 विकेट से इस मुकाबले में जीत दिलाई। कप्तान विराट कोहली ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और वह भी 72 रनों के साथ नाबाद लौटे।

1 / 2 NEXT
Published 23 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now