COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 4 ऐसे बल्लेबाज जो विश्वकप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.97K   //    28 Jan 2019, 16:49 IST

Eके

भारतीय टीम ने माउंट मौन्गानुई में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत ने अब तक खेले तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है । विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम निरन्तर इतिहास रचती जा रही है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में सम्पन्न हुई एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी । भारतीय टीम के पास विश्वकप के लिए अभ्यास करने का अच्छा मौका है।

आगामी विश्वकप मई से इंग्लैंड में खेला जाना है। भारत निश्चित रूप से खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है। अधिकांश भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैण्ड लिए अपना टिकट सुरक्षित कर लिया है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नम्बर 4 थोड़ी परेशानी की वजह बना हुआ है। वनडे क्रिकेट में नंबर 4 की स्थिति अत्यधिक महत्वपूर्ण है। नंबर 4 बल्लेबाज को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होती है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस पोजीशन पर अम्बाती रायडू को सबसे सही विकल्प मानते हैं।

पिछले कुछ वर्षों से, भारत एक ऐसे बल्लेबाज को खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है जो 4 नंबर में फिट हो सकता है। यहां देखें 2019 विश्व कप के लिए भारत के लिए उपलब्ध 4 विकल्पों पर एक नज़र:

1 एम एस धोनी

New Zealan

मौजूदा भारतीय वनडे टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी एम एस धोनी हैं। कीपर-बल्लेबाज जिन्होंने 285 वनडे पारियों में 51.05 की औसत और 87.33 की स्ट्राइक रेट से 10414 रन बनाए हैं। वह नंबर 4 बल्लेबाजी के लिए एक समाधान हो सकते हैं।

पूर्व कप्तान ने नंबर 4 पर अब तक 30 पारियां खेली है, जिसमें उन्होंने 56.58 की शानदार औसत और 92.82 की स्ट्राइक रेट से 1358 रन बनाए हैं। इस प्रकार नंबर 4 पर उनका औसत और स्ट्राइक रेट उनके करियर के आँकड़ों से अधिक है। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और एमएस धोनी अगर टॉप 4 बल्लेबाज रहेंगें तो भारतीय टीम निश्चित ही मजबूत होगी।

1 / 4 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...