Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

Avneet singh
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

क्रिस गेल
क्रिस गेल

पिछले कुछ दशकों में क्रिकेट का प्रारूप तेजी से विकसित हुआ है। बल्लेबाज टी 20 और प्रीमियर लीग में आक्रामक रूप से खेलने के लिए परिपक्व हो गए हैं। बल्लेबाज एकदिवसीय क्रिकेट में आक्रामकता के रूप में सफल होने में कामयाब रहे।

बाउंड्री को एकदिवसीय क्रिकेट और अधिक रोमांचक बनाती हैं, और स्टेडियम से बाहर जाती गेंद को देखना बहुत पसंद है। तो आज हम उस बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं जो वनडे क्रिकेट में छक्कों के साथ हमारा मनोरंजन कर रहे हैं।


आइए एक नज़र डालते हैं टॉप 4 बल्लेबाजों पर जिन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाए;



#4 रोहित शर्मा- 232 छक्के

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत के लिए वनडे में आज के समय में रोहित शर्मा सबसे आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं। उनके छक्के मारने की क्षमता के कारण इस टीम के साथी को हिटमैन कहा जाता हैं। उन्होंने शिखर धवन के साथ कई शानदार साझेदारियां की।

सिर्फ 218 वनडे में, इस भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने 27 शतकों और 42 अर्धशतकों के साथ 8,658 रन बनाए हैं। शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर के शुरुआती वर्षों में संघर्ष किया, लेकिन अब वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं।


#3 सनथ जयसूर्या-270 छक्के

सनथ जयसूर्या
सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या की गिनती श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज में की जाती है। वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। वह एक शानदार ऑलराउंडर थे। उन्होंने कई मैच जिताऊ पारियों में बल्लेबाजी की है लेकिन साथ ही गेंदबाजी में भी काफी प्रभावित थे।

पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने 1989 और 2011 के बीच 445 मैच खेले। उनके वनडे में 28 शतक और 68 अर्धशतक हैं। जहाँ उन्होंने वनडे में 270 छक्के लगाए। जयसूर्या के बारे में दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने एकदिवसीय में शेन वॉर्न से भी अधिक विकेट लिए हैं।

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 17 Oct 2019, 19:11 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...