Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मुंबई इंडियंस की ओर से शतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Aug 2020, 22:32 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

मुंबई इंडियंस का नाम सुनते ही सबसे पहले चैम्पियन शब्द दिमाग में आता है। चार बार आईपीएल में चैम्पियन रहने वाली मुंबई इंडियंस की टीम में हर सीजन धाकड़ खिलाड़ी आते हैं। टीम एक संगठन की तरह होकर काम करती है इसलिए शायद मुंबई इंडियंस आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा सफल रही है। ऐसा भी नहीं दिखा है कि मुंबई इंडियंस ने कोई ज्यादा एकतरफा मुकाबले जीते होंगे। मेहनत करते हुए इस टीम ने कई बार करीबी अंतर से मैच जीते हैं। बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी बराबर योगदान दिया है।

मुंबई इंडियंस ने खराब प्रदर्शन के बाद भी कई बार आईपीएल में वापसी की और फाइनल में भी जीत हासिल की है। इस टीम की ख़ास बात यही है कि हर खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी समझता है और पूरे दिल से खेलता है। किसी दिन मुख्य खिलाड़ी फ्लॉप रहेंगे तो अन्य खिलाड़ी अपना योगदान देंगे। इन सब कारणों से इस टीम को हराना हर टीम के लिए मुश्किल रहता है। हालांकि शतक इस टीम की तरफ से ज्यादा नहीं लगे हैं लेकिन जो 4 शतक लगे हैं उनका जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

मुंबई इंडियंस के 4 शतकवीर

सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या
सनथ जयसूर्या

आईपीएल के पहले ही सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए शतक आया था। सनथ जयसूर्या ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मई 2008 में 48 गेंद खेलकर सैकड़ा जड़ा था। वह 114 रन बनाकर नाबाद रहे थे। जयसूर्या ने यह स्कोर लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया था। आईपीएल में इस टीम की तरफ से यह पहला शतक था।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने 2011 के आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ 66 गेंद पर नाबाद 100 रन की पारी खेली थी। हालांकि ब्रेंडन मैकलम और महेला जयवर्धने की शानदार पारियों की बदौलत कोच्चि ने उस मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हरा दिया था।

1 / 2 NEXT
Published 31 Aug 2020, 22:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit