Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 प्रमुख खिलाड़ी जिनका नाम ऑक्शन लिस्ट में होने के बावजूद अनाउन्स नहीं किया गया

टिम साउदी और स्टुअर्ट बिन्नी
टिम साउदी और स्टुअर्ट बिन्नी
ANALYST
Modified 22 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमों ने पूरी तरह से कमर कस ली है और इसके लिए सभी टीमों के मालिकों ने आईपीएल 2021 ऑक्शन में अपनी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को खरीदा। इस साल ऑक्शन के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर कराया था। इन कुल रजिस्टर्ड खिलाड़ियों में से टीमों की रूचि के आधार पर ऑक्शन में शामिल होने वाली फाइनल लिस्ट में केवल 292 खिलाड़ियों का ही चुनाव किया गया था और कई प्रमुख खिलाड़ी फ़ाइनल लिस्ट में अपना नाम शामिल नहीं करवा पाए थे। इस नीलामी में क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ियों टीम के मालिकों ने बड़ी धनराशि खर्च की।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद सबसे कमजोर दिख रही

ऑक्शन के दौरान टीमों ने केवल 57 खिलाड़ियों को ही खरीदा और अन्य सभी खिलाड़ियों को अनसोल्ड रहना पड़ा। हालाँकि इस ऑक्शन के लिए फाइनल लिस्ट में शामिल कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के नाम ऑक्शन के दौरान अनाउन्स ही नहीं किये गए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 प्रमुख खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिनका नाम नीलामी के दौरान अनाउन्स नहीं किया गया।

4 प्रमुख खिलाड़ी जिनका नाम ऑक्शन लिस्ट में होने के बावजूद अनाउन्स नहीं किया गया

#4 शरफेन रदरफोर्ड

शरफेन रदरफोर्ड
शरफेन रदरफोर्ड

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर शरफेन रदरफोर्ड को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2019 के ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था। आईपीएल 2019 में रदरफोर्ड ने कुल 7 मैच खेले और इस दौरान कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए। हालांकि रदरफोर्ड को उस सीजन उतना मौका भी नहीं मिला। इसके बाद आईपीएल 2020 से पहले मुंबई की टीम ने इन्हें ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया लेकिन उन्हें उस सीजन एक मैच में भी मौका नहीं मिला और इस साल उन्हें रिलीज कर दिया। आईपीएल 2021 नीलामी के दौरान इस खिलाड़ी का नाम ही अनाउन्स नहीं हुआ।

#3 मोर्ने मोर्कल

मोर्ने मोर्कल
मोर्ने मोर्कल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल एक समय आईपीएल में अपनी तेजी और उछाल भरी गेंदबाजी से विरोधियों के लिए खौफ बने हुए थे। इस दिग्गज ने साल 2009 से लेकर 2016 तक लगातार प्रत्येक आईपीएल खेला लेकिन इसके बाद इन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिला। इस ऑक्शन में फाइनल लिस्ट में मोर्ने मोर्कल का नाम शामिल था लेकिन नीलामी के दौरान उनके नाम की घोषणा ही नहीं हुयी।

1 / 2 NEXT
Published 22 Feb 2021, 21:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now