Create
Notifications

3 टीमें जो आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद सबसे कमजोर दिख रही हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स)
किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स)
ANALYST
Modified 19 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल 2021 ऑक्शन का सफलतापूर्वक कल चेन्नई में आयोजन हो गया। इस बार के ऑक्शन के लिए कई टीमों के पास अधिक धनराशि थी, वहीं कुछ टीमों के पास कम। हालांकि इन सब के बावजूद सभी टीमों ने उपलब्ध खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को खरीकर अपनी टीम को बेहतर करने की कोशिश की। ऑक्शन में कई टीमों को अपने पसंदीदा खिलाड़ी को हासिल करने के लिए बहुत अधिक रकम भी चुकानी पड़ी लेकिन टीमों ने इसमें कोई झिझक नहीं दिखाई। हालांकि कई खिलाड़ियों की मांग काफी ज्यादा भी रही तो कई खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: 4 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल ऑक्शन में काफी कम कीमत में बिके

हर ऑक्शन से पहले टीमें रणनीति बनाती है और उसी के तहत अपनी टीम को मजबूत बनाने का प्रयास करती हैं। हालांकि टीमों के शानदार प्रयासों के बावजूद कहीं ना कहीं कोई कमी रह ही जाती है। ऑक्शन के पूरा हो जाने के बाद अब सभी टीमों के स्क्वॉड देखने के बाद हमने इस ऑक्शन की सबसे कमजोर 3 टीमों का चुनाव किया है, जिनकी चर्चा हम इस आर्टिकल में करेंगे।

3 टीमें जो आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद सबसे कमजोर दिख रही हैं

#3 कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स

इस साल के ऑक्शन में केकेआर ने कुल 9 खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा। केकेआर ने शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, करुण नायर जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को खरीदा। इसके अलावा ने कुछ घरेलू क्रिकेटरों को भी खरीदा। हालांकि टीम ने पिछले साल की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ खास प्रयास नहीं किये । टीम ने किसी भी ओपनिंग बल्लेबाज को नहीं खरीदा और ना ही किसी अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज को। टीम की गेंदबाजी विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा निर्भर है और केवल 4 विदेशी खिलाड़ियों को खिलाये जाने के कारण टीम को अच्छे भारतीय खिलाड़ियों के ना होने की कमी साफ़ खलेगी।

1 / 2 NEXT
Published 19 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now