Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल ऑक्शन में काफी कम कीमत में बिके

स्टीव स्मिथ और डेविड मलान
स्टीव स्मिथ और डेविड मलान
Prashant Kumar

कल चेन्नई में आयोजित हुए आईपीएल ऑक्शन में एक बार फिर कुछ खिलाड़ियों के हाथ करोड़ों रुपये की धनराशि हाथ लगी, वहीं कुछ बड़े अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कोई भी खरीददार नहीं मिला। ऑक्शन में शामिल 292 खिलाड़ियों में से मात्र 57 खिलाड़ियों को ही खरीदने में टीमों ने दिलचस्पी दिखाई और इसमें से 35 भारतीय और 22 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। इस बार ऑक्शन में सबसे पहले बिकने वाले खिलाड़ी स्टीव स्मिथ बने और सबसे आखिरी में अर्जुन तेंदुलकर बिके। इस बार की नीलामी में सबसे ज्यादा धनराशि किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स ) के पास थी और उन्होंने कई खिलाड़ियों को बड़ी कीमत देकर भी खरीदा।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया गया लेकिन उन्हें कभी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली

आईपीएल के हर ऑक्शन की तरह इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को उम्मीद से बहुत अधिक धनराशि मिली। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे, जिनका पिछले आईपीएल कुछ खास नहीं रहा था लेकिन टीमों ने उनकी हालिया फॉर्म और टी20 क्रिकेट में उनकी काबिलियत पर भरोसा दिखाते हुए करोड़ों रुपये खर्च किये। हालाँकि इस ऑक्शन में कुछ ऐसे भी विदेशी खिलाड़ी रहे, जिन्हें उम्मीदों के मुताबिक धनराशि नहीं मिली। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 विदेशी खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो काफी कम कीमत में बिके।

4 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल ऑक्शन में काफी कम कीमत में बिके

#4 मुजीब उर रहमान (1.5 करोड़)

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब रहमान को 2018 ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीदा था। मुजीब ने अपने पहले ही सीजन में 11 मैचों में 7 से भी कम के इकॉनमी रेट से 14 विकेट चटकाए थे। हालांकि इसके बाद अगले दो सीजन में मुजीब ने मात्र 7 मैच खेले और 3 विकेट चटकाए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से पंजाब ने रिलीज कर दिया था।

इस ऑक्शन में मुजीब ने 1.5 करोड़ बेस प्राइस रखा था। मुजीब टी20 के काफी माहिर गेंदबाज हैं, ऐसे में उनके लिए बड़ी कीमत का अनुमान लगाया जा रहा था लेकिन हैदराबाद की टीम को छोड़कर अन्य किसी भी ने मुजीब के लिए बोली नहीं लगाई और इस तरह हैदराबाद ने मुजीब को उनके बेस प्राइस में ही खरीद लिया।

#3 स्टीव स्मिथ (2 करोड़)

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

इस ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स के द्वारा रिलीज किये गए ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेकर यही उम्मीद लगाई जा रही थी कि कई टीमें इस खिलाड़ी को अपने मध्यक्रम में जोड़ना चाहेंगी। हालांकि जब ऑक्शन में स्मिथ का नाम आया तो दिल्ली कैपिटल्स के अलावा अन्य किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और इस तरह स्मिथ 2 करोड़ के बेस प्राइस पर ही दिल्ली की टीम में खरीदे गए।

#2 डेविड मलान (1.5 करोड़)

डेविड मलान
डेविड मलान

इंग्लैंड की टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी20 में लगातार रन बनाने वाले डेविड मलान ने भी इस बार अपना नाम आईपीएल नीलामी में शामिल करवाया था और उन्होंने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रखा था, सभी को उम्मीद थी कि मलान को इससे कही ज्यादा रकम मिलेगी लेकिन मलान के लिए केवल पंजाब ने बोली लगाई और बेस प्राइस में ही खरीद लिया। मलान को इतनी कम कीमत में पाकर पंजाब ने ऑक्शन में काफी अच्छा काम किया।

#1 सैम बिलिंग्स (2 करोड़)

सैम बिलिंग्स
सैम बिलिंग्स

पिछले साल आईपीएल में नजर ना आने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी इस साल अपना नाम 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ दर्ज कराया था। बिलिंग्स मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज हैं और इस ऑक्शन में शामिल कई टीमों को अच्छे मध्यक्रम के बल्लेबाज की तलाश थी जिसको देखकर यही कहा जा रहा था कि बिलिंग्स के हाथ भी बड़ी धनराशि हाथ लग सकती है लेकिन बिलिंग्स के लिए केवल दिल्ली कैपिटल्स ने ही दिलचस्पी दिखाई और उन्हें उनके बेस प्राइस पर खरीद लिया।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...